Lok Sabha Election / सांसद फारूक अब्दुल्ला नहीं लड़ेंगे चुनाव, बेटे उमर ने बताई वजह

Zoom News : Apr 03, 2024, 03:45 PM
Lok Sabha Election: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और श्रीनगर से मौजूदा सांसद फारूक अब्दुल्ला से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। फारूक अब्दुल्ला के बेटे उमर अब्दुल्ला ने ये जानकारी दी है। उमर ने बताया कि स्वास्थ्य कारणों से फारूक अब्दुल्ला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

हालही में इंडिया गठबंधन को लेकर कही थी ये बात

हालही में फारूक अब्दुल्ला जम्मू लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रमण भल्ला के समर्थन में जम्मू जिला उपायुक्त कार्यालय पहुंचे थे। दरअसल रमण भल्ला का नामांकन दाखिल होना था, जिसके लिए फारूक भी पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने इंडिया गठबंधन पर भी बात की थी। उन्होंने कहा था कि इंडिया गठबंधन में कोई विवाद नहीं है। फारूक, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती सब एकजुट हैं।

संविधान को खत्म करने की साजिश: फारूक

फारूक ने कहा था कि इंडिया गठबंधन का गठन डॉक्टर अंबेडकर के संविधान को बचाने के लिए किया गया था। उन्होंने ये भी कहा था कि उन्हें डर लगता है कि संविधान को खत्म किए जाने की साजिशें हो रही हैं। उन्होंने ये भी कहा था कि उन्हें उम्मीद है कि जनता आगामी लोकसभा चुनाव में उनका साथ देगी।

बीजेपी और पीएम मोदी पर साधा था निशाना 

फारूक ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए उसकी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी रूस और चीन की तरह तानाशाही रवैया अपना रहे हैं। इंडिया गठबंधन ऐसा होने नहीं देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER