Lockdown / लॉकडाउन में दंडित करने का नायाब तरीका, MP पुलिस लिखवा रही राम का नाम

Zoom News : May 17, 2021, 08:50 AM
मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक सब-इंस्पेक्टर लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को 30-45 मिनट के लिए भगवान राम का नाम लिखाकर और उन्हें घर पर रहने और अपने परिवार की देखभाल करने की सलाह देकर “दंडित” कर रहा है। सिंधी कैंप बाबा दयालदास चौक पर तैनात सब-इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने कहा कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को दंडित करने का नया तरीका उनके पास तब आया जब पास के एक समुदाय ने उन्हें कई पुस्तिकाएं दान कर दीं।

आपको बता दें कि जिले में कोरोना कर्फ्यू को सख्ती से लागू करने के लिए जिले में 20 चेक पॉइंट्स बनाए गए हैं। सिंधी कैंप बाबा दयालदास चौक पर संतोष सिंह की तैनाती की गई है।

उन्होंने कहा, "हम पहले उन्हें 45 मिनट से एक घंटे तक बिठाते थे। इसलिए, मैंने सोचा कि जब तक वे बैठे हैं तब तक वे भगवान राम का नाम लिख सकते हैं। हमने उन्हें घर पर बैठने और बाहर घूमने के बजाय अपने माता-पिता की देखभाल करने के लिए भी आगाह किया।”

उन्होंने कहा कि अब तक, किसी को भी इस 'दंड' से गुजरने के लिए मजबूर नहीं किया गया है। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि यह उपाय उनके धार्मिक विश्वास के विपरीत नहीं हो। उन्होंने कहा, "लोगों को अपनी इच्छा से ऐसा करने के लिए कहा जाता है। हम इसे 3 दिनों से कर रहे हैं और लगभग 25 लोगों को अब तक दंडित किया गया है। हमें इसके बारे में कोई शिकायत नहीं मिली है।”

हालांकि, सतना के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह, जो संतोष के तरीकों से अवगत नहीं थे, ने स्पष्ट किया: “हमारे पास 20 ऐसे चेक पॉइंट हैं, जिनमें दो अधिकारी दो पालियों में प्रत्येक जगह पर तैनात हैं। यह उपाय एक अधिकारी ने अपनी क्षमता में अपनाया था। यह पेशेवर या कानूनी नहीं है जिसकी सराहना नहीं की जाती है। उसे वही पालन करना चाहिए जो कानूनी और पेशेवर है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER