लखनऊ / आजम खां के बचाव में उतरे मुलायम सिंह, बोले-चंदा मांगकर उन्होंने यूनिवर्सिटी बनाई

AMAR UJALA : Sep 03, 2019, 04:13 PM
समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने करीब दो साल बाद लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस रामपुर से सपा सांसद आजम खां के बचाव में की। 

मुलायम सिंह यादव ने सांसद आजम खां का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने चंदा मांगकर जौहर यूनिवर्सिटी बनवाई। यूनिवर्सिटी में देश-विदेश के छात्र पढ़ रहे हैं। इसमें मेरा और मेरे साथियों ने भी सहयोग दिया है। आजम खान ने सारी जिंदगी मेहनत की है। 

मुलायम सिंह ने आगे कहा कि सैकड़ों बीघा जमीन खरीदने वाला इंसान, डेढ़ या दो बीघा जमीन की बेईमानी कैसे कर सकता है। उन्होंने कहा कि आजम पर गलत तरीके से मुकदमे दर्ज किए गए। 

यह आजम खां के खिलाफ एक साजिश है, मैं सभी कार्यकर्ताओं और पार्टी के नेताओं से उनके समर्थन में आने की अपील करता हूं। पार्टी के नेताओं से बात कर आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी। इस दौरान मुलायम सिंह भावुक हो गए। 

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खां इस समय मुश्किलों में हैं। आजम पर गिरफ्तारी का खतरा है। आजम के खिलाफ रामपुर में अब तक 78 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। दो नए मुकदमे मंगलवार को दर्ज हुए हैं। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER