मुंबई पुलिस का दावा / Badshah ने फेक फॉलोअर्स के लिए दिए 75 लाख, सिंगर ने किया खारिज

Zee News : Aug 09, 2020, 07:58 AM
मुंबई:  फेक फॉलोअर्स मामले में तीन दिन की पूछताछ में सिंगर बादशाह ने क्राइम ब्रांच के सामने बेहद चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक सबसे बड़ा खुलासा उनके सॉन्ग "पागल है" को लेकर हुआ है। पुलिस के सूत्रों के मुताबिक बादशाह का दावा था कि सॉन्ग लांच के पहले ही दिन बादशाह के इस गाने को करीब 7.5 करोड़ लोगों ने देखा था और ये एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। हालांकि इस दावे को गूगल ने नहीं माना था।

अब क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक अपने स्टेटमेंट में बादशाह ने माना है कि उन्होंने अपने इस सॉन्ग के फेक फॉलोअर्स को बढ़ाने के लिए एक एजेंसी को करीब 75 लाख रुपये दिए थे। बादशाह ने इस एडवरटाइजिंग एजेंसी को जो रकम अदा की है, क्या ये रकम फेक फॉलोअर्स खरीदने के लिए चुकाई गई थी या किसी और सर्विस के लिए, क्राइम ब्रांच इसकी भी जांच कर रही है। 

इस गाने को अब तक करीब 27 करोड़ लोग देख चुके हैं। बादशाह ने कुल 74,26,370 रुपये पागल एल्बम के एडवरटाइजिंग के नाम पर एक कंपनी को दिए हैं। जिनमें से 11,32836 रुपये GST के भी दिए गए हैं। अभी बादशाह ने अपने सारे सोशल मीडिया फॉलोअर्स की लिस्ट क्राइम ब्रांच को नहीं दी है। अब सिंगर से तीसरी बार पूछताछ सोमवार को पूछताछ होगी।


बादशाह का बयान

इस संबंध में रैपर बादशाह की तरफ से सफाई भी पेश की गई है। उन्‍होंने अपने आधिकारिक बयान में कहा, ''मैंने मुंबई पुलिस से बात की है। मैं जांच में अपनी तरफ से पूरा सहयोग कर रहा हूं। मैं अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करता हूं और साफ करना चाहता हूं कि मैं इस तरह की गतिविधियों में कभी शामिल नहीं रहा। ना ही ऐसी किसी गतिविधि का समर्थन करता हूं। जांच प्रक्रिया कानूनी दायरे में चल रही है और जांच करने वाले लोगों पर मुझे पूरा भरोसा है। मैं उन सबके प्रति आभार प्रकट करना चाहता हूं जिन्‍होंने मेरे लिए चिंता जताई। ये वाकई मेरे लिए बहुत मायने रखता है।''

chatrbox पर कसता शिकंजा

वही chatrbox के CEO प्रणय स्वरूप पर भी इस मामले में शिकंजा कसता जा रहा है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक chatrbox ने अपने ही एक टूल Boombox में विराट कोहली, प्रियंका चोपड़ा से लेकर बादशाह तक को अपना क्लाइंट बताया हुआ है। लेकिन बादशाह के क्राइम ब्रांच में सामने आने के बाद अब उनकी प्रोफाइल को हटा दिया गया है। 

क्राइम ब्रांच के मुताबिक इनमें से कई सेलिब्रिटीज की प्रोफाइल फेक लगाई गई है। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक अपने बयान में प्रणय स्वरूप ने अपनी हर महीने की इनकम करीब 9 करोड़ बताई है और करीब 30,000 अपने क्लाइंट्स बताए हैं। इसी सिलसिले में हमने अब chatrbox की टीम से भी उनका पक्ष सामने रखने के लिए कहा है। अभी तक हमें उनका जवाब नहीं मिल पाया है, जैसे ही वो अपना जवाब भेजेंगे, हम उनका पक्ष भी सामने रखेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER