महाराष्ट्र / पैरासेलिंग रोप टूटने पर 100 मीटर की ऊंचाई से समुद्र में गिरी महिलाएं, वीडियो आया सामने

Zoom News : Dec 22, 2021, 02:46 PM
मुंबई: कुछ लोगों के लिए एडवेंचर (Adventure) बड़ी कमाल की चीज होती है। आज के दौर में एडवेंचर किसे पसंद नहीं है। यही वजह है कि लोग जब भी कहीं घूमने के लिए कोई ट्रिप प्लान करते हैं, तो वहां एडवेंचर गेम्स को जरूर एंजॉय करते हैं। मगर एडवेंचर की दीवानगी कुछ लोगों के लिए मौत का सबब भी बन सकती है। इन दिनों एक ऐसा ही खौफनाक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

एडवेंचर प्रेमी जीवन में कुछ न कुछ ऐसा करते रहते हैं जो उन्हें सकून देता हो। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये एडवेंचर गेम्स खतरनाक भी साबित हो सकते हैं? सोशल मीडिया पर हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद हर कोई एडवेंचर करने से पहले कई बार सोचेगा। वीडियो में देखा जा सकता है कि दो महिलाएं पैरासेलिंग राइड का मजा उठाने के लिए उसमें सवार होती हैं, लेकिन थोड़ी देर बाद इस मजे के चक्कर में उनकी सांसें अटक जाती है। ये घटना महाराष्ट्र के अलीबाग की है।

वायरल वीडियो में दो महिलाएं पैरासेलिंग का लुत्फ उठाती हुई दिख रही हैं। वीडियो की शुरुआत में तो सबकुछ ठीक चल रहा होता है, लेकिन कुछ ही देर बाद पैराशूट से जुड़ी रस्सी नाव में अटक जाती है। इसके बाद दोनों महिलाएं लगभग 100 मीटर की ऊंचाई से समुद्र में गिर जाती हैं। सौभाग्य से उनकी लाइफ जैकेट ने उन्हें तब तक बचाए रखा, जब तक कि नाविक ने दोनों को बचा नहीं लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये दोनों महिलाएं मुंबई के साकीनाका की रहने वाली हैं। दोनों महिलाएं अपने परिवार के साथ 27 नवंबर को अलीबाग में पिकनिक मनाने गईं थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुरेखा पणिकर और सुजाता नारकर वरसोली बीच पर जाते समय उन्होंने पर्यटकों को पैरासेलिंग करते देखा तो उन्हें भी एडवेंचर करने का मन हुआ।

सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। अब तक इस वीडियो को 41 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वीडियो को देखने के बाद यूजर्स न केवल अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं, बल्कि इसे जमकर शेयर भी कर रहे हैं। बता दें कि इस वीडियो को देखने के बाद ज्यादातर यूजर्स हैरान हैं और पूरे भारत में एडवेंचर स्पोर्ट्स ऑपरेटरों द्वारा अपनाई जाने वाली मानक सुरक्षा प्रक्रियाओं की वैधता पर सवाल उठाए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER