Uttarakhand / त्रिवेंद्र रावत का कहना है कि उत्तराखंड के सीएम के रूप में मेरा निष्कासन सही निर्णय नहीं था।

Zoom News : Aug 13, 2021, 06:13 PM

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया को दिए इंटरव्यू में कहा कि उनकी सरकार द्वारा किए गए बेहतरीन कामों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी तारीफ की है. लेकिन मुझे नहीं पता कि उन्हें अप्रैल में पद से क्यों हटाया गया। इस साल 9 तारीख को।


रावत ने कहा कि हालांकि उनकी बर्खास्तगी असामयिक थी, यह पार्टी का फैसला था और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया। माना जाता है कि भाजपा नेता का केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ घनिष्ठ संबंध है और 2017 के राज्य चुनावों में भाजपा की भारी जीत के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बने, जब वह 70 सदस्यीय संसद में 57 सीटों पर जीते थे।


लेकिन चार साल बाद, पार्टी ने रावत से इस्तीफा देने के लिए कहा, कथित तौर पर उनकी सरकार के "गैर-अनुपालन" के कारण। तब से, ऐसी अफवाहें हैं कि भाजपा 2022 में उत्तराखंड में अगले संसदीय चुनावों में "नए चेहरों" के साथ भाग लेने की उम्मीद करती है।

रावत के उत्तराधिकारी, लोकसभा सांसद तीरथ सिंह रावत भी सरकार में अपनी स्थिति को मजबूत करने में असमर्थ थे और शपथ लेने के तीन महीने बाद जुलाई में पुष्कर सिंह धामी द्वारा उनकी जगह ली गई थी।


हालांकि रावत ने टीला सिंह को हटाने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया - "मुझे नहीं पता कि उन्हें जाने के लिए क्यों कहा गया," उन्होंने कहा - लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोगों की पार्टी नेतृत्व की अपेक्षाओं को विफल नहीं कर पाई है।


पूर्व मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड चार धाम देवस्थानम के निदेशक मंडल की समीक्षा के लिए पिछले महीने धामी के फैसले पर भी अपना विरोध व्यक्त किया, जिसे दिसंबर 2019 में लवट सरकार द्वारा स्थापित किया गया था और 15 जनवरी, 2020 को गठित किया गया था।


उन्होंने कहा कि विरोध करने वाले निहित स्वार्थ वाले पुरोहितों और पुरोहितों का एक बहुत छोटा समूह था, और मंदिर बोर्ड दुनिया भर में पूरे हिंदू समुदाय की जरूरतों को पूरा करता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER