Cricket / 'वनडे' की सबसे बड़ी पारी खेलने वाला बल्लेबाज बना ये भारतीय, रोहित को भी छोड़ा पीछे

Zoom News : Nov 21, 2022, 01:30 PM
N Jagadeesan Vijay Hazare Trophy: वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम है, वहीं लिस्ट-ए क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन इंग्लैंड के अली ब्राउन (Ali Brown) के नाम हैं, लेकिन भारत के एक युवा बल्लेबाज ने इन दोनों खिलाड़ियों को पछाड़कर लिस्ट-ए क्रिकेट का एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

लिस्ट-ए क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन 

भारतीय घरेलू क्रिकेट में इस समय विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) खेली जा रही है. इस टूर्नामेंट में तमिलनाडु के लिए खेलने बल्लेबाज एन जगदीशन (N Jagadeesan) ने लिस्ट-ए क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. एन जगदीशन (N Jagadeesan) ने ये ऐतिहासिक पारी अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेली. 

एन जगदीशन की ऐतिहासिक पारी 

एन जगदीशन (N Jagadeesan) ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 141 गेंदों पर 277 रन बनाए. इस पारी में एन जगदीशन (N Jagadeesan) के बल्ले से 25 चौके और 15 छक्के देखने को मिले. एन जगदीशन (N Jagadeesan) का बल्ला विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार चल रहा है. एन जगदीशन से पहले लिस्ट-ए क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन अली ब्राउन (Ali Brown) के नाम थे, उन्होंने साल 2002 में 268 रनों की पारी खेली थी, वहीं रोहित शर्मा ने 264 रनों के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं. 

विजय हजारे ट्रॉफी में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी 

विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2022) में एन जगदीशन (N Jagadeesan) ने लगातार 5वें मैच में 100 रन का आंकड़ा पार किया है. वह इस टूर्नामेंट में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं. इससे पहले विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड और देवदत्त पडिक्कल ने 4-4 शतक जड़े थे. इस मैच से पहले उन्होंने हरियाणा के खिलाफ 128 रन, आंध्र के खिलाफ नाबाद 114, छत्तीसगढ़ के खिलाफ 107, गोवा के खिलाफ 168 रन बनाए थे. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER