Lok Sabha Speaker / NDA की राजनाथ सिंह के आवास पर बैठक समाप्त, जानें किस बात पर हुई चर्चा

Vikrant Shekhawat : Jun 18, 2024, 09:45 PM
Lok Sabha Speaker: लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में एनडीए की सरकार बन चुकी है। हालांकि लोकसभा अध्यक्ष पद को लेकर अभी भी बैठकें चल रही हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर मंगलवार को काफी देर तक एनडीए दलों के नेताओं की बैठक हुई। हालांकि अब ये बैठक समाप्त हो गई है। राजनाथ सिंह के घर एनडीए नेताओं की बैठक में सिर्फ राष्ट्रपति के अभिभाषण पर वक्ताओं की सूची पर चर्चा हुई। इस दौरान लोकसभा स्पीकर पद को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई

एनडीए दलों के नेताओं की बैठक

बताया जा रहा है कि बैठक में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, भूपेंद्र यादव, मनोहर लाल, धर्मेंद्र प्रधान, किरेन रीजीजू, एस जयशंकर, वीरेंद्र कुमार और अन्नपूर्णा देवी शामिल हुए। वहीं जनता दल (यूनाइटेड) के राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के चिराग पासवान सहित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों के कुछ नेता भी इस बैठक में मौजूद थे। ललन सिंह और चिराग पासवान केंद्र सरकार में मंत्री भी हैं। अठारहवीं लोकसभा का पहला सत्र 24 जून से शुरू होगा। इस दौरान निचले सदन के नए सदस्य शपथ लेंगे और फिर 26 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा।  

विधानसभा चुनावों को लेकर भी बैठक

इस बीच, सूत्रों ने बताया कि इस साल के अंत में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर चर्चा करने के लिए महाराष्ट्र भाजपा कोर समूह की एक अलग बैठक आज शाम पार्टी मुख्यालय में होगी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, वरिष्ठ नेता आशीष शेलार, सांसद अशोक चौहान, मंत्री गिरीश महाजन और अन्य नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा महासचिव (संगठन) बीएल संतोष के भी मौजूद रहने की उम्मीद है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER