Indian Railways / रेलवे की रफ्तार पर अग्निपथ का ‘ब्रेक’, आज भी कैंसल हुईं करीब 600 ट्रेन

Zoom News : Jun 20, 2022, 09:41 PM
Indian Railways | अग्निपथ स्कीम के विरोध में भारत बंद के चलते देशभर में करीब 600 ट्रेनें सोमवार को कैंसल रहीं। रेलवे के मुताबिक इस विरोध प्रदर्शन के चलते कुल 595 ट्रेनों को कैंसल किया गया। इनमें 208 मेल और 379 पैसेंजर ट्रेनें शामिल रहीं। इसके अलावा चार मेल और छह पैसेंजर ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल करना पड़ा। 

रेलवे सबसे ज्यादा प्रभावित

गौरतलब है कि अग्निपथ स्कीम को लेकर हुए देशव्यापी विरोध प्रदर्शनों का सबसे बुरा असर रेलवे पर हुआ है। एक तरफ देश के विभिन्न हिस्सों में रेलवे की बेहिसाब संपत्ति नष्ट कर दी गई। वहीं दूसरी तरफ लगातार ट्रेन कैंसिल होते रहने से पैसेंजर्स को भी काफी तकलीफ उठानी पड़ी है। सोमवार को भारत बंद के दौरान यूथ कांग्रेस के सदस्यों ने दिल्ली के शिवाजी ब्रिज पर ट्रेन रोक दी। इसके बाद यह लोग डिब्बों पर चढ़ गए और सरकार से अग्निपथ भर्ती योजना को वापस लेने का दबाव बनाने लगे। 

कई जगहों पर रही बंदी

वहीं झारखंड में आज स्कूल बंद कर दिए गए थे और शांति बहाली के लिए यहां अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी। हरियाणा में भी झज्जर और महेंद्रगढ़ में सभी कोचिंग सेंटर्स को बंद कर दिया गया था। कुछ ऐसे ही हालात, पंजाब, उत्तर प्रदेश और तेलंगाना में भी नजर आए। बता दें कि अग्निपथ योजना लागू होने के बाद से ही पूरे देश में हिंसक प्रदर्शनों का दौर जारी है। प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर तोड़फोड़ करके आग लगाई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER