देश / नीरज ने गुजरात में स्कूल के बच्चे को दी जैवलिन थ्रो की ट्रेनिंग, पीएम ने कहा- महान पल

Zoom News : Dec 05, 2021, 11:43 AM
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को भविष्य के चैंपियनों संग देख गदगद हो गए हैं। पीएम मोदी ने बच्चों को ट्रेनिंग देने वाले नीरज चोपड़ा के वीडियो को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है, जिसमें वह भविष्य के चैंपियनों के साथ दिख रहे हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के अहमदाबाद में स्थित एक स्कूल में टोक्यो ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के भविष्य के चैंपियन को प्रशिक्षण देने वाले कुछ खास क्षणों को ट्वीट किया। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में पीएम मोदी ने छात्रों के साथ समय बिताने और उन्हें खेल और फिटनेस के लिए प्रेरित करने के लिए नीरज चोपड़ा की सराहना की।

पीएम मोदी ने वीडियो साझा कर ट्वीट किया, 'युवा छात्रों के बीच जाने और उन्हें खेल और फिटनेस के लिए प्रेरित करने के लिए नीरज चोपड़ा द्वारा यह एक शानदार पहल है। इस तरह के प्रयासों से खेल और अभ्यास के प्रति उत्सुकता बढ़ेगी।' बता दें कि एक दिन पहले यानी शनिवार को नीरज संस्कारधाम स्कूल में थे, जहां वह छात्रों से मिले और उनके साथ कई खेलों मसलन जैवलिन थ्रो, वॉलीबॉल और तीरंदाजी में हिस्सा लिया।

नीरज ने छात्रों को फिटनेस में अभ्यास और आहार के महत्व के बारे में भी बताया। स्कूल द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो में भारत के 'गोल्डन बॉय' को एक बच्चे को भाला फेंकने के लिए प्रशिक्षण देते और प्रेरित करते देखा जा सकता है। पीएम मोदी ने ट्विटर पर वीडियो का जिक्र करते हुए इसे ग्रेट मोमेंट्स बताया। पीएम मोदी ने एक और वीडियो को शेयर कर कहा कि यह आपको खुश कर देगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीडी न्यूज द्वारा ट्वीट किए गए एक वीडियो को भी साझा किया, जिसमें नीरज चोपड़ा को विभिन्न गतिविधियों में भाग लेते देखा जा सकता है। चोपड़ा ने स्कूली बच्चों के साथ अभ्यास सत्र किया और उनके साथ बहुमूल्य सुझाव साझा किए। जब ओलंपियन ने अपनी पसंदीदा डिश के बारे में एक सवाल का जवाब दिया तो भीड़ ने तालियां बजाईं। चोपड़ा ने कहा कि उन्हें विभिन्न प्रकार के फल पसंद हैं और उन्होंने बताया कि कैसे वे सब्जी बिरयानी को बिना तीखे बनाए और दही के साथ खाना पसंद करते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER