Viral News / रोमांस के दौरान कपल के शोर से परेशान हो उठा पड़ोसी, कर दी शिकायत

Zoom News : May 17, 2021, 04:21 PM
Delhi: एक व्यक्ति पड़ोसी के रोमांस करने की आवाज से इस कदर परेशान हो गया कि उसने उसके दरवाजे पर एक शिकायती नोट लिखकर चिपका दिया। यह मामला स्काटलैंड के ग्लासगो शहर का है। शख्स ने पड़ोसी के दरवाजे पर जो नोट लिखकर छोड़ा था उसमें अनुरोध किया था कि वो शांत होकर रोमांस करें क्योंकि उनकी आवाज दूसरों के घर तर पहुंच रही है जिससे उन्हें दिक्कत हो रही है।

यह नोट 26 साल के स्टीफन कनिंघम के फ्लैट के गेट पर लिखकर रखा गया था। किसी गुमनाम पड़ोसी ने उस नोट में विनम्रता से लिखा था कि 'ध्वनि यात्रा' करती है। स्टीफन ने बताया कि 'मैं कल सुबह उठा तो मैंने इस गुमनाम नोट को दरवाजे के नीचे पाया।' उन्होंने डेली रिकॉर्ड को बताया। 'मैं सुबह 8:30 बजे उठा, इस नोट को गुमनाम पड़ोसी ने मेरे उठने से पहले ही सुबह दरवाजे पर छोड़ दिया था।'

स्टीऱन कनिंघम ने कहा, 'मैं इसे पढ़ते-पढ़ते हंसते हुए फर्श पर लुढ़क गया। 'पहले तो मुझे लगा कि यह किसी करीबी ने मजाक किया है। मेरे दोस्तों ने मुझे अपने पड़ोसियों को इयरप्लग खरीदने की सलाह देने के लिए कहा। 'मैं नहीं जानता कि किस पड़ोसी ने इसे भेजा है और मैं ईमानदारी से कह रहा हूं जानना भी नहीं चाहता।

कनिंघम ने बताया कि नोट में लिखा है: 'प्रिय पड़ोसी, अपने पड़ोसी द्वारा कुछ याद दिलाने के लिए ये दोस्ताना नोट आपको लिख रहा हूं। इन इमारतों की दीवारें पतली हैं और ध्वनि यात्रा कर सकती है। हम आपको अवगत कराना चाहते हैं कि हम जितना सुन सकते हैं उससे अधिक सुन रहे हैं।' मुझे यकीन है कि आप इस बात से सहमत होंगे कि हम सभी को अपने पड़ोसियों के प्रति सम्मानजनक होना चाहिए, हम आपके साथ आपके अंतरंग और निजी पलों को साझा नहीं करना चाहते हैं।

नोट में आगे लिखा गया है कि 'इसलिए हम विनम्रता से पूछते हैं कि क्या आप कृपया रात में शोर कम कर सकते हैं। कृपया ध्यान रखें कि इमारत में आपके पास एक पड़ोसी हैं जहां ध्वनि यात्रा करती है।' समझने के लिए धन्यवाद।' स्टीफन ने ट्विटर पर नोट को कैप्शन के साथ साझा किया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER