दुनिया / पड़ोसी होतो ऐसा... महिला ने रातोंरात बनाया पड़ोसी को करोड़पति, दान में दिए 55 करोड़

Zoom News : Dec 05, 2020, 06:14 PM
बर्लिन। जर्मनी में, एक जर्मन महिला ने रात भर पड़ोसी को करोड़पति का दर्जा दिया। Renate Weddell नाम की एक बुजुर्ग महिला पर उसके पड़ोसी की संपत्ति 7.5 मिलियन डॉलर यानी 55.35 करोड़ रुपये थी। इस बारे में जानकारी वाल्सडोम्स जिला अधिकारी ने जारी की। रेनेट 1975 में अपने पति अल्फ्रेड वेइल्ड के साथ वाइपरफेल्डेन डिस्ट्रिक्ट, जर्मनी में रहीं। स्टॉक एक्सचेंज के व्यापार में अल्फ्रेड बहुत सफल और सक्रिय थे। वर्ष 2014 में उनकी मृत्यु हो गई। रेनेट का 2016 से फ्रैंकफर्ट के एक नर्सिंग होम में इलाज चल रहा था। 2019 के दिसंबर में 81 साल में उनकी मृत्यु हो गई।

अप्रैल 2020 में, जिला प्रशासन ने सूचित किया था कि रेनेट ने अपने पीछे एक इच्छाशक्ति छोड़ दी थी, जिसमें बैंक बैलेंस, शेयर और बेशकीमती संपत्तियों के दान का विवरण शामिल था। स्थानीय मीडिया आउटलेट हिसेंचाऊ ने बताया कि रेनेट की बहन, जो उनके मूल उत्तराधिकारी थे, उनकी मृत्यु पहले हो चुकी थी।

स्थानीय मेयर बर्नडे हेने ने हिसेंचाऊ के साथ बातचीत में कहा कि हम इस खबर को सुनकर हैरान रह गए और हमने पहले सोचा कि यह संभव नहीं हो सकता। हमें लगा कि इस खबर में कुछ कोमा बची है और कुछ अधूरी रह गई है। नगरपालिका को वाइपरफेल्डेन में एक संपत्ति भी मिली, जिसे शुरू में विरासत के रूप में छोड़ दिया गया था लेकिन घर और परिसर के रखरखाव के कारण प्रारंभिक उत्तराधिकारी द्वारा खारिज कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि हम जिम्मेदारी के साथ इस जिम्मेदारी को पूरा करेंगे और सामुदायिक भवन विकसित करेंगे और दंपति को श्रद्धांजलि देंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER