COVID-19 Update / नए कोरोना वायरस का खतरा, सैकड़ों लोग बिना किसी रुकावट के जा रहे है ब्रिटेन से US

Zoom News : Dec 23, 2020, 05:46 PM
ब्रिटेन में नए कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस वजह से, भारत सहित कई दर्जन देशों ने ब्रिटेन के साथ हवाई सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया है। लेकिन संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्रिटेन के बीच हवाई सेवा जारी है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को ब्रिटेन से न्यूयॉर्क सिटी पहुंचे यात्रियों ने बताया कि उन्होंने उड़ान भरने से पहले कोरोना टेस्ट या स्क्रीनिंग से गुजरना नहीं किया।

ब्रिटेन से कोरोना जांच के बिना अमेरिका पहुंचने वाले यात्रियों को दुनिया भर में फैल रहे नए कोरोना वायरस का खतरा है। हालांकि, अमेरिका के प्रमुख स्वास्थ्य संस्थान सीडीसी ने कहा है कि अमेरिका में एक नया कोरोना वायरस मौजूद हो सकता है।

ब्रिटेन में पहली बार पाया गया नया कोरोना वायरस, 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक माना जाता है। सोमवार को, न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुमो ने कहा कि संघीय सरकार कोरोना के नए तनाव की समस्या पर काम नहीं कर रही थी और यह लापरवाही थी। एंड्रयू कुमो ने ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों के लिए कोरोना परीक्षण को अनिवार्य बनाने के लिए तीन एयरलाइनों पर दबाव डाला।

लंदन में रहने वाले न्यू यॉर्कर अनातोली ग्रेब्लेव्स्की ने कहा कि लंदन हवाई अड्डे पर उड़ान भरने से पहले न तो स्क्रीनिंग की गई और न ही यात्रियों को किसी भी लक्षण की जानकारी दी गई। हालांकि, विमान से उतरने के बाद न्यूयॉर्क में उनकी जानकारी ली गई और बताया गया कि राज्य सरकार के अधिकारी उनसे संपर्क करेंगे।

यूके एयरलाइंस ने मंगलवार से कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया। डेल्टा और वर्जिन एयरलाइंस गुरुवार से इसे लागू करने वाली हैं। वहीं, दुनिया के 120 से अधिक देशों ने ब्रिटेन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य बना दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER