Auto / नई Maruti Celerio टेस्टिंग के दौरान आई नजर

Zoom News : Nov 19, 2020, 04:11 PM
देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की लोकप्रिय हैचबैक सेलेरियो को कंपनी एक नए अवतार में लॉन्च करने के लिए तैयार है। जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। सामनें आई तस्वीरों में इस कार के इंटीरियर की झलक दिखाई दे रही है। जिसमें कुछ दिलचस्प फीचर्स होने की पुष्टि की जा सकती है। आइए विस्तार से बताते हैं नई सेलेरियो की कुछ जानकारी:

इन फीचर्स को किया जाएगा शामिल: टेस्टिंग के दौरान सामने आई तस्वीरों में सेलेरियो का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही इसमें 7-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो मिलने की उम्मीद है जिसे कोई अन्य मारुति सुजुकी कारों जैसे स्विफ्ट, एस-प्रेसो आदि में भी देखा गया है। जासूसी शॉट्स यह भी पुष्टि करते हैं कि हैचबैक को एक नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा हालांकि यह एक सेमी-डिजिटल कंसोल होगा।

साइज में पहले से होगी बड़ी: इसके अलावा कंपनी नई सेलेरियो के लिए हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकती है, जो इसके डिजाइन को पहले से ज्यादा बेहतर और साइज में बड़ा बनाने में कारगर होगा। नई हैचबैक Celerio में नए हेडलैम्प क्लस्टर, एक अलग ग्रिल, एलईडी सिग्नेचर के साथ नई टेल लाइट्स आदि बदलाव देखने को मिलेंगे।

इंजन में नहीं होगा कोइ बदलाव: जानकारी के​ लिए बता दें, मारुति सुजुकी सेलेरियो को सबसे पहली बार 2014 में देश की सबसे सस्ती एएमटी कार के रूप में लॉन्च किया गया था। तब से लगातार यह हैचबैक मार्केट में लोगों को भा रही है। आगामी सेलेरियो में मौजूदा बीएस 6 कंम्पलाइंट 1.0-लीटर ट्रिपल-सिलेंडर K10B इंजन का उपयोग किया जाएगा। जो 67 बीएचपी की पावर और 90 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है। यह इंजन मानक के रूप में पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। हालांकि कुछ रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी इसके साथ 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन को शामिल कर सकती है, लेकिन इसकी संभावना काफी कम है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER