COVID-19 / इस शहर में नए साल की पार्टी पर प्रतिबंध, रात 9 से 6 बजे तक कर्फ्यू

Zoom News : Dec 15, 2020, 09:31 AM
Guj: कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण, 31 दिसंबर को अहमदाबाद, गुजरात में नए साल की पार्टी पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। पुलिस ने नाइट पार्टी और समारोह को रद्द करने का आदेश दिया है। साथ ही, डीसीपी कंट्रोल हर्षद पटेल ने कहा है कि नाइट पार्टी या जश्न मनाने वालों के खिलाफ भी सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले, रथ यात्रा, ईद, दिवाली, देव दीवाली पर भी कोरोना गुजरात में ग्रहण किया गया था। अब, कोरोना का प्रभाव क्रिसमस और नए साल की रात में होने वाली पार्टी पर भी देखा जाता है। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने रात्रि कर्फ्यू बढ़ा दिया है।

पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने 15 दिनों के बाद 8 दिसंबर को फिर से एक नया आदेश जारी किया है, इस आदेश में कहा गया कि अगले आदेश तक रात 9 बजे तक सरकार अहमदाबाद शहर में सुबह 9 बजे से सुबह तक कर्फ्यू रहेगा। 6 बजे।

डीसीपी कंट्रोल हर्षद पटेल ने कहा कि क्रिसमस और नए साल का जश्न 31 दिसंबर को रात 9 बजे के बाद नहीं होगा। जबकि दिन के दौरान, लोगों को कोरोना दिशानिर्देशों को ध्यान में रखते हुए नए साल और क्रिसमस का जश्न मनाना होगा। नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

नए साल की रात को, अहमदाबाद के लोगों में एक बड़ा क्रेज है। हालांकि, पुलिस ने अभी तक डांस पार्टी या नए साल पर आयोजित होने वाली पार्टी के बारे में कई निर्देश जारी नहीं किए हैं। इस बारे में कोई निर्णय नहीं लिया गया है कि क्लबों को दिन के दौरान नृत्य या पार्टी करने की अनुमति दी जाएगी या नहीं, लेकिन विशेष शाखा इस संबंध में निर्णय लेगी।

गुजरात में सोमवार को कोरोना के 1120 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,28,803 हो गई है। वहीं, कोरोना के कारण सोमवार को 11 लोगों की मौत हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER