स्पोर्ट्स / न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 242 रन का लक्ष्य दिया, प्लंकेट-वोक्स ने 3-3 विकेट लिए

Dainik Bhaskar : Jul 14, 2019, 07:31 PM
न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 241 रन बनाए

निकोलस का वर्ल्ड कप में पहला अर्धशतक, 55 रन बनाकर आउट हुए

विलियम्सन-निकोलस ने दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की

वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 242 रन का लक्ष्य दिया। टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 241 रन बनाए। उसके लिए हेनरी निकोलस ने 55 और टॉम लाथम ने 47 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए लियम प्लंकेट और क्रिस वोक्स ने 3-3 विकेट लिए। निकोलस ने वर्ल्ड कप में अपना पहला और करियर का 9वां अर्धशतक लगाया।

केन विलियम्सन 30 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें लियम प्लंकेट ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया। विलियम्सन ने निकोलस के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। रॉस टेलर 15 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। जेम्स नीशम 19 रन बनाकर प्लंकेट की गेंद पर जो रूट को कैच थमा बैठे। कॉलिन डी ग्रैंडहोम 16 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए।

गुप्टिल लगातार 9वीं पारी में अर्धशतक नहीं लगा सके

न्यूजीलैंड ने पहला विकेट मार्टिन गुप्टिल (19 रन) का खोया। उन्हें क्रिस वोक्स ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। गुप्टिल लगातार 9वीं पारी में अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे। उन्होंने पिछला अर्धशतक श्रीलंका के खिलाफ इसी वर्ल्ड कप में लगाया था।

कल रात में बारिश के कारण टॉस में 15 मिनट की देरी हुई

इससे पहले दोनों टीमों ने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया। कल रात हुई बारिश के कारण टॉस में 15 मिनट की देरी हुई। मैच दोपहर 03:00 बजे की जगह दोपहर 03:15 बजे शुरू हुआ।

दोनों टीमें

इंग्लैंड   इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड।

न्यूजीलैंड   केन विलियम्सन (कप्तान), मार्टिन गुप्टिल, हेनरी निकोलस, रॉस टेलर, जेम्स नीशम, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिशेल सैंटनर, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्गुसन।

इस वर्ल्ड कप में लॉर्ड्स पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम हर बार जीती

कौन जीता   किसके खिलाफ      जीत का अंतर

पाकिस्तान        दक्षिण अफ्रीका      49 रन

ऑस्ट्रेलिया        इंग्लैंड                     65 रन

ऑस्ट्रेलिया        न्यूजीलैंड             86 रन

पाकिस्तान        बांग्लादेश             94 रन

इंग्लैंड को 1992 के फाइनल में पाकिस्तान ने हराया था

इंग्लैंड की टीम 27 साल बाद फाइनल में पहुंच गई। वह पिछली बार 1992 में खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हार गई थी। इंग्लैंड का यह चौथा फाइनल है। 1992 के अलावा वह 1987 में ऑस्ट्रेलिया और 1979 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हार गया था। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम दूसरी बार फाइनल खेलेगी। पिछली बार 2015 में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था।

हैरी केन ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दीं

इंग्लैंड फुटबॉल टीम के कप्तान हैरी केन ने क्रिकेट टीम को फाइनल के लिए शुभकामनाएं दीं। वहीं, पिछले वर्ल्ड कप में फाइनल खेलने वाले न्यूजीलैंड के ग्रांट इलियट ने टीम को निर्भीक होकर खेलने के लिए कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER