महाराष्ट्र / मनसुख हिरेन मामले में वझे को रेलवे स्टेशन ले जाकर क्राइम सीन किया गया रीक्रिएट

Zoom News : Apr 06, 2021, 10:35 AM
मुंबई: एंटीलिया के बाहर विस्फोटक मिलने और मनसुख हिरेन केस में आरोपी मुंबई पुलिस के सस्पेंड API सचिन वझे (Sachin Vaze) को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की टीम सोमवार देर रात मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन पर पहुंची.

एनआईए ने किया सीन रीक्रिएट

एनआईए (NIA) की टीम ने सीएसटी रेलवे स्टेशन पर सीन रीक्रिएट किया और सीसीटीवी फुटेज के साथ ही एविडेंस को पुख्ता करने के लिए सचिन वझे (Sachin Vaze) को प्लेटफॉर्म नंबर 4 और 5 पर ले गई. यहां रेड टेपिंग करके सचिन वझे को चलाकर सीन रीक्रिएट किया गया, ताकि सीसीटीवी एविडेंस को क्रॉस वेरिफाई किया जा सके.

सीएसटी से कलवा स्टेशन गया था सचिन वझे

पूछताछ के दौरान सचिन वझे (Sachin Vaze) ने एनआईए (NIA) को यह बताया था कि वो 4 मार्च को सीएसटी रेलवे स्टेशन (CST Railway Station) से कलवा स्टेशन गया था. उसी के बयान के आधार पर एनआईए सचिन वजे को पहले सीएसटी और फिर कलवा स्टेशन लेकर पहुंची थी.

फॉरेंसिक टीम भी मौके पर रही मौजूद

एनआईए की टीम ने जब सचिन वझे को लेकर सीन रीक्रिएट किया, तब फॉरेंसिक की टीम भी वहां मौजूद थी. सीएसटी पर पूरी प्रक्रिया करने के बाद NIA की टीम सचिन वझे को लेकर कलवा रेलवे स्टेशन गई, वहां करीब 45 मिनट तक रेलवे स्टेशन पर कई बार चलाकर सीन रिक्रिएट किया गया. इसके बाद रात करीब 2 बजे NIA की टीम सचिन वझे को लेकर दफ्तर पहुंची.

7 अप्रैल तक NIA की कस्टडी में है सचिन वझे

सचिन वझे (Sachin Vaze) 7 अप्रैल तक एनआईए की कस्टडी में है. स्पेशल कोर्ट ने NIA को निर्देश दिए हैं कि वझे को हर तरह की मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इसके साथ ही कोर्ट ने 7 अप्रैल को अगली पेशी के दौरान वझे के स्वास्थ्य और बीमारियों पर डिटेल में रिपोर्ट पेश करने के लिए भी कहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER