देश / मुफ्त में चिकन देने से इनकार करने पर निहंग सिख ने शख्स की तोड़ी टांग

Zoom News : Oct 22, 2021, 03:31 PM
नई दिल्ली: सिंघु बॉर्डर पर किसानों के मंच के पास निहंग सिखों द्वारा एक युवक की नृशंस हत्या का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि आज मुफ्त चिकन न देने पर एक मजदूर से मारपीट और टांग तोड़ने का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

हरियाणा पुलिस ने शुक्रवार को सोनीपत में सिंघु बॉर्डर पर एक पोल्ट्री फार्म कर्मचारी के साथ मारपीट करने और उसके पैर को फ्रैक्चर करने के आरोप में एक निहंग सिख को गिरफ्तार किया है, जिसने उसे मुफ्त में चिकन देने से इनकार कर दिया था। पुलिस ने कहा कि आरोपी की पहचान नवीन कुमार के रूप में हुई है और हमने शिकायत मिलने के बाद एफआईआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, पीड़ित की पहचान मनोज पासवान के रूप में हुई है, जो सिंघु बॉर्डर पर स्थित एक पोल्ट्री फार्म में काम करता है। आरोप है कि गुरुवार को जब वह धरनास्थल से गुजर रहा था तो आरोपी ने उसे रोका और मुफ्त में चिकन देने की मांग की। मनोज के मना करने पर आरोपी ने उसके साथ मारपीट की और मनोज की टांग तोड़ दी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में आगे की जांच की जा रही है।

बता दें कि सिंघु बॉर्डर पर शुक्रवार को पंजाब के तरनतारन जिले के निवासी लखबीर सिंह (36) की हत्या कर दी गई। उसका शव धरना-प्रदर्शन स्थल से कुछ दूरी पर बैरिकेड से लटका मिला था। मृतक का एक हाथ कटा हुआ था। मृतक का संबंध निहंग समूह से बताया जाता है। हत्या की वजह एक धर्म ग्रंथ की बेअदबी को लेकर हुआ विवाद माना जा रहा है। इस मामले में कई गिरफ्तारियां हुई हैं और आगे की जांच जारी है।

गौरतलब है कि पिछले साल सितंबर में केंद्र द्वारा बनाए गए तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर हजारों की संख्या में किसान दिल्ली सीमा के तीन बिंदुओ- टिकरी, सिंघू और गाजीपुर- पर गत 10 महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं। इन किसानों में अधिकतर पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER