बिहार / नीतीश सरकार ने 644 अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई, 85 को किया बर्खास्त

Zoom News : Dec 03, 2020, 02:04 PM
Bihar: भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए नीतीश कुमार सरकार ने 85 पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है, जिनके खिलाफ भ्रष्टाचार में संलिप्तता के लिए विभागीय कार्रवाई चल रही थी। नीतीश कुमार सरकार ने इस बारे में एक सरकारी अधिसूचना भी जारी की है। बिहार सरकार की इस अधिसूचना में बताया गया है कि कैसे 85 पुलिसकर्मियों को शराब बंदी कानून के उल्लंघन, बालू खनन में भ्रष्टाचार और भूमि विवाद में जबरन वसूली के सबूत मिले, जिसके आधार पर इन सभी को बर्खास्त किया गया है। सेवा।

नीतीश सरकार ने 644 अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की है, जिनके खिलाफ सेवा में लापरवाही के आरोप थे। अधिसूचना में, सरकार ने कहा कि, 'बिहार सरकार ने नवंबर तक शून्य सहिष्णुता की नीति अपनाई है, निषेध कानून के कार्यान्वयन, रेत के अवैध खनन और परिवहन, भूमि संबंधी मामलों और भ्रष्टाचार में लापरवाही में शामिल होने पर रोक लगा दी है। 644 अनुशासन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

राजपत्रित अधिकारियों की कुल संख्या जिनके खिलाफ सरकार ने अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू की है और विभागीय कार्यवाही 38 है जिनमें से 2 आईपीएस अधिकारी हैं। अधिसूचना में कहा गया है कि इन 2 आईपीएस अधिकारियों को विभागीय कार्रवाई में बड़ी सजा दी गई है।

अधिसूचना में कहा गया है कि अराजपत्रित पुलिस अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई और विभागीय कार्रवाई 606 है, जिसमें से 85 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया है।

सरकार ने कहा है कि वर्तमान में कई राजपत्रित और अराजपत्रित अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ मामले विचाराधीन हैं, जिस पर त्वरित कार्रवाई की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER