Bihar Political Crisis / जेडीयू विधायक दल की बैठक में नीतीश कुमार ने इस्तीफे का किया ऐलान- राजभवन पहुंचे

Zoom News : Jan 28, 2024, 11:12 AM
Bihar Political Crisis: नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के इस्तीफे का ऐलान कर दिया. बीजेपी ने अपने विधायकों के हस्ताक्षर वाले समर्थन पत्र को मुख्यमंत्री आवास में पहुंचा दिया है. बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार आज ही सीएम पद की शपथ लेंगे. आज शाम 5 बजे NDA के सीएम के तौर पर बिहार के सीएम पद की शपथ ले सकते हैं। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं। नीतीश के इस्तीफे से पहले बीजेपी वेट एंड वॉच की भूमिका में है। बिहार में कोर ग्रुप की बैठक के बाद बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि पहले नीतीश इस्तीफा दें, फिर बीजेपी अपना पक्ष सार्वजनिक करेगी। आज फिर बीजेपी की बैठक है। बदलती सियासत में जीतनराम मांझी ने मोल-भाव की राजनीति शुरू की है। NDA का साथ देने के बदले दो मंत्रालयों की मांग रखी है। मांझी के घर के बाहर पोस्टर लगा है, जिसमें लिखा है कि बिहार में बहार है, बिना मांझी सब बेकार है।

नीतीश कुमार के जाने का पहले से ही पता था- मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस अध्य मल्लिकार्जुन खरगे ने नीतीश कुमार को लेकर कहा है कि जा रहे हैं जाने दो, हम मिलकर लड़ते रहेंगे. हमको पहले ही इत्तला मिल गई थी. तेजस्वी से बात की थी. उन्होंने बताया था कि ये हाथ से चले जाएंगे. जो जाना चाहता है वो तो जाएगा ही, ये पहले से ही मालूम था.

बीजेपी ने अपने विधायकों के समर्थन का पत्र सीएम आवास भेजा

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी ने अपने विधायकों के हस्ताक्षर वाले समर्थन का पत्र मुख्यमंत्री आवास में पहुंचा दिया है. इसके बाद ही मुख्यमंत्री ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया. थोड़ी देर में राजभवन जाकर इस्तीफा देंगे और औपचारिक ऐलान किया जाएगा. नीतीश आज ही सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

बिहार राजभवन के बाहर भारी सुरक्षाकर्मी तैनात

पटना में बिहार राजभवन के बाहर भारी सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं. सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जेडीयू की बैठक चल रही है. इस बीच प्रदेश पार्टी कार्यालय में बीजेपी विधायक दल की बैठक चल रही है.

थोड़ी देर में जाएंगे राजभवन

नीतीश कुमार ने जेडीयू विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री पद के इस्तीफे का ऐलान कर दिया है, जिसका विधायकों ने समर्थन किया है. नीतीश कुमार थोड़ी देर में राजभवन जाएंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER