Bihar News / ‘PM उम्मीदवार नहीं नीतीश कुमार’- विपक्ष की बैठक से पहले ललन सिंह का बड़ा बयान

Zoom News : Jun 11, 2023, 11:22 PM
Bihar News: 2024 के आम चुनाव में नीतीश कुमार विपक्ष की ओर से पीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे. यह जानकारी रविवार को जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने दी है. ललन सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार सिर्फ विपक्षी दलों को जोड़ने का काम कर रहे हैं. वह पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं. ललन सिंह ने यह बात जदयू की ओर से आयोजित एक पार्टी समारोह में कही है.

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ललन सिंह ने कहा की नीतीश कुमार सिर्फ केंद्र से बीजेपी को हटाने का काम कर रहे हैं. इसलिए वह विपक्षी नेताओं से मिलकर उनका सहयोग मांग रहे हैं. इसके साथ ही ललन सिंह ने कहा कि पटना में 23 जून को होने वाली विपक्ष की बैठक में कई दलों के नेता शामिल हो रहे हैं. इसमें पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती और नेशनल कांफ्रेस प्रमुख फारुख अब्दुल्ला भी इस बैठक में शामिल होंगे.

बीजेपी को हटाने के बाद लिए जाएगा पीएम का फैसला

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 2024 के चुनाव में विपक्ष की ओर से पीएम पद का उम्मीदवार कौन बनेगा? इस बात का फैसला बीजेपी को केंद्र से हटाने के बाद ही लिया जाएगा. इसके साथ ही पार्टी की बैठक में जदयू के कार्यकर्ता नारा लगा रहे थे कि देश का पीएम कैसा हो… नीतीश कुमार जैसा हो… कार्यकर्ताओं द्वार लगाए जा रहे इन नारों पर ललन सिंह ने नाराजगी जाहिर की. ललन सिंह ने कहा कि इस तरह के नारों से विपक्षी एकता को बल मिलता है. इसलिए जदयू के कार्यकर्ताओं को इस तरह के नारे नहीं लगाने चाहिए.

इसलिए एकजुट हो रहीं विपक्षी पार्टियां

बता दें कि साल 2024 में लोकसभा के चुनाव हैं. बीजेपी की ओर से नरेंद्र मोदी एक बार फिर से पीएम पद के उम्मीदवार होने वाले हैं. इसको लेकर विपक्षी पार्टियां अभी से पीएम मोदी का मुकाबाल करने के लिए एकजुट हो रही हैं. वहीं पिछले कई महीनों से नीतीश कुमार विपक्षी पार्टियों को एकजुट करनें में लगे हुए हैं. इसलिए माना जा रहा था कि कहीं विपक्ष की ओर से नीतीश कुमार तो पीएम पद के उम्मीदवार नहीं हैं. हांलाकि, अब जदयू अध्यक्ष ने इस बात से पर्दा हटा दिया है कि नीतीश कुमार पीएम पद की रेस में नहीं हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER