महाराष्ट्र / दिवाली के कारण 4-7 नवंबर तक मुंबई के सरकारी केंद्रों में नहीं होगा टीकाकरण: बीएमसी

Zoom News : Nov 03, 2021, 06:50 PM
मुंबई: महाराष्‍ट्र में दिवाली को ध्‍यान में रखते हुए कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर बीएमसी ने ऐलान किया है। बीएमसी ने आदेश जारी किया है कि दिवाली उत्सव के कारण 4 नवंबर से 7 नवंबर के बीच मुंबई में राज्य सरकार और बीएमसी के केंद्रों पर कोई COVID टीकाकरण नहीं होगा। बीएमसी ने बताया कि पहले की तरह 8 नवंबर को फिर से टीकाकरण शुरू होगा।

इस आदेश से अब ये साफ हो चुका है कि दिवाली की छुट्टी के दौरान अगर आप वैक्‍सीनेशन करवाने की सोच रहे हैं तो 7 नवंबर तक इंतजार करना होगा। बीएमसी ने ये आदेश बुधवार को जारी करते हुए साफ कर दिया है कि 4 से 7 नवंबर तक मुंबई और राज्य सरकार द्वारा सरकारी टीका केंद्रों पर वैक्‍सीनेशन नहीं होगा। इसके साथ ही बीएमसी द्वारा संचालित टीका केंद्र भी बंद रहेंगे। 8 तारीख से पुन: पहले की तरह संचालित किए जाएंगे।

वही मुंबई महानगरपालिका (बीएसमसी) के पास कोरोना वैक्‍सीन का पर्याप्‍त स्‍टॉक मौजूद है लेकिन दिवाली के चलते 4 से 7 नवंबर तक कोरोना टीकाकरण रोक दिया गया है। बीएमसी ने लोगों को ये जानकारी देते हुए कहा है कि कृपया सहयोग करें और दोबारा 8 तारीख से टीकाकरण शुरू होने पर छूटे हुए लोग वैक्‍सीन अवश्‍य लगवाए।

मुंबई महानगरपालिका के मुताबिक मुंबई में कोरोना संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्‍या घट कर 0.04 प्रतिशत पर पहुंच चुकी है। बता दें दो माह पूर्व मायानगरी मुंबई में कोविड की ग्रोथ दर 0.06 प्रतिशत पर थी लेकिन सख्‍ती बरते जाने के बाद इसमें गिरावट आई है।

सरकारी आकंड़ों के अनुसार मुंबई में पिछले 24 घंटों में 420 मरीज ठीक होकर अस्‍पताल से घर पहुंच चुके हैं जिसके बाद शहर में एक्टिव मरीजों की संख्‍या 3,689 है। मुंबई में सोमवार को 267 नये संक्रमित सामने आए और जो 23 अगस्त से पाये गये नये मरीजों में सबसे कम हैं।

कोरोनो के बढ़ते नए मामलों के चलते मुंबई में 33 बिल्डिंगें सील की गई हैं, इन बिल्डिंगों में निश्चित संख्या में निवासियों में कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव पाये गये है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER