देश / CAA से किसी भी मुस्लिम या अल्‍पसंख्‍यक की नहीं जाएगी नागरिकता- अमित शाह

News18 : Feb 28, 2020, 06:17 PM
नई दिल्‍ली। गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने भुवनेश्‍वर में शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, मैं देश की जनता से कहना चाहता हूं कि ये विपक्ष के लोग CAA को लेकर भ्रांति फैला रहे हैं, लोगों को उकसा रहे हैं, दंगे करा रहे हैं। मैं आज फिर से यहां कहना चाहता हूं कि CAA से देश के एक भी मुसलमान, एक भी अल्पसंख्यक का नागरिकता अधिकार नहीं जाने वाला है। CAA नागरिकता लेने का कानून है ही नहीं, बल्कि नागरिकता देने का कानून है।

सीएए पर अमित शाह ने विपक्ष को घेरा

अमित शाह ने कहा, 'कांग्रेस, ममता दीदी, सपा, बसपा ये सारे लोग CAA का विरोध कर रहे हैं। ये कह रहे हैं कि इससे अल्पसंख्यकों के नागरिक अधिकार चले जाएंगे। अरे इतना झूठ क्यों बोलते हो।' उन्‍होंने कहा कि मोदी जी अपने दूसरे कार्यकाल में एक बहुत बड़ी योजना लाए हैं। 2024 तक देश के हर घर में नल से स्वच्छ पीने का पानी पहुंचाना है। इस योजना का सबसे बड़ा फायदा अगर किसी राज्य हो हाने वाला है तो वो ओड़िशा है।

शाह ने कहा- पीएम मोदी का प्रतिनिधि बनकर आया हूं

अमित शाह ने कहा, 'मैं आपको मोदी जी के प्रतिनिधि के नाते विश्वास दिलाने आया हूं कि पूर्व का पिछड़ा क्षेत्र और विशेषकर ये उत्कल राज्य सबसे अच्छा राज्य बने, इस दिशा में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। इतने वर्षों की यात्रा में यहां कांग्रेस पार्टी पहली बार मुख्य विपक्षी दल से नीचे उतरी और भाजपा का हमारा कार्यकर्ता आज विपक्ष के नेता के रूप में विधानसभा में बैठकर राज्‍य की जनता की आवाज बना है।'

ओडिशा मुझे अपना दूसरा घर लगता है: शाह

शाह ने कहा, 'लोकसभा चुनाव के बाद मैं पहली बार ओडिशा आया हूं। मैं भाजपा की तरफ से आपको धन्यवाद देता हूं कि आपने 8 सीटों पर विजय देकर 21% जो पहले वोट मिला था इसकी जगह 38।4% वोट देकर हमारे नेता मोदी जी का आपने समर्थन किया है। मैं आज सभी ओडिशा वासियों को बताना चाहता हूं कि मैं 5 साल तक पार्टी अध्यक्ष रहा हूं, अनेक बार ओडिशा आया हूं और यहां के अनेक नगरों में घुमा हूं और कार्यकर्ताओं से मिला हूं। कभी भी ओड़िशा मुझे गुजरात से अलग नहीं लगा, मुझे अपना दूसरा घर लगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER