पंजाब / सुरक्षा में चूक नहीं हुई, वह हेलीकॉप्टर से जाने वाले थे: पीएम का दौरा रद्द होने पर पंजाब सीएम

Zoom News : Jan 05, 2022, 08:13 PM
Punjab CM Charanjit Channi PC: पंजाब में पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के मामले पर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सफाई दी है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को लौटकर जाना पड़ा इसके लिए हमें खेद है. उन्होंने बताया कि रात को प्रदर्शनकारियों को सड़क से हटा दिया गया था. चन्नी ने कहा कि हम अपने पीएम का सम्मान करते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक की बात गलत है. 

सीएम चन्नी ने कहा, "हम पीएम मोदी का पूरा सत्कार करते हैं. मुझे खुद उनको रिसीव करना था. पहले मेरा कार्यक्रम था, बठिंडा में उनको रिसीव करने का और फिरोजपुर जाने का. मुझे उनके साथ बैठक भी करनी थी. रैली में मुझे नहीं जाना था. रैली में पीएम (नरेंद्र मोदी) को जाना था. मैंने अपने अपने वित्त मंत्री की ड्यूटी लगाई थी कि वो पीएम का स्वागत करें. अपने विधयक पिंकी की भी ड्यूटी लगाई थी, फिरोजपुर में सवागत करने के लिए."

बीजेपी राजनीति न करे: चन्नी

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक की कोई बात नहीं है. पीएम की सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था. उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री पर कोई हमला नहीं हुआ है." उन्होंने कहा कि बीजेपी के नेता इस मामले पर राजनीति न करें. मामले पर बेवजह राजनीति नहीं होनी चाहिए. सीएम चन्नी ने कहा कि मैं किसानों पर लाठियां नहीं चला सकता हूं. अपनी सफाई पेश करने के दौरान उन्होंने कहा कि अगर कुछ है तो हम जांच कराएंगे.

पीएम मोदी का कार्यक्रम दिल्ली से तय था

चरणजीत सिंह ने कहा कि पीएम मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम दिल्ली से तय था. उन्होंने सड़क मार्ग से सफर करने को लेकर कहा कि हमें ऐसी कोई भी सूचना नहीं थी कि पीएम को सड़क से जाना है. ये उनकी ही टीम ने तय किया कि सड़क से जाना है. उन्होंने कहा, "एनएसजी की सारी टीम आई हुई थी. सिटिंग अरेंजमेंट करने का काम भी पीएम मोदी के विभाग के पास था. सब कुछ पीएम के विभाग से ही देखा जा रहा था. उन्होंने ये भी कहा कि हमारा कंट्रोल वहां नही था, सब कुछ केंद्र सरकार ही देख रही थी.

पंजाब पुलिस सुरक्षा के लिए सक्षम- चन्नी

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के काफिले पर कोई हमला नहीं हुआ. पंजाब पुलिस सुरक्षा के लिए सक्षम है. उन्होंने कहा कि प्रदर्शनकारी एक दम से सड़क पर ट्रॉली लगा कर बैठ गए थे. इसमें किसी भी तरह का खतरा नहीं था. चन्नी ने कहा कि किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. आज से नहीं पहले से ही कर रहे हैं. मैं अपने किसानों पर गोली और लाठी नहीं चलाने वाला. एक साल किसान दिल्ली में भी बैठे, वहां किसानों ने किसी का नुकसान नहीं किया.

सीएम चन्नी ने कहा, "पहले भी दिल्ली में किसान आंदोलन हुआ उनकी कुछ मांग थी जो 1 साल बाद पूरी हुई. आज भी अगर कोई शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने रास्ते पर आ गया तो इसे प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ नहीं जोड़ना चाहिए. राजनीति नहीं होनी चाहिए. मेरी गाड़ी के आगे भी कल रात कई लोग आकर बैठ गए थे, हमने गाड़ियां वापिस लीं और दूसरे रास्ते से चले गए. इसका मतलब ये थोड़ी है कि मैं उनपर पर्चा दर्ज (केस) कर दूं.

कल मुझे हरियाणा के सीएम के घर के बाहर रोका था. यूटी पुलिस है, रात को मुझे रोका है, ये राजनीतिक प्रदर्शन था. इसमें सुरक्षा का कोई मुद्दा नहीं है. अगर कोई मेरा रस्ता रोकता है तो मैं ये थोड़ी कहूंगा कि हरियाणा का सीएम इस्तीफा दे दे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER