IPL 2021 / राहुल तेवतिया की खुशी का ठिकाना नहीं, कहा- कोहली के साथ ड्रेसिंग रूप साझा करने के लिए बेताब

Zoom News : Feb 21, 2021, 04:47 PM
IPL के 13 वें सीजन में, किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में 5 छक्के लगाकर राहुल तेवतिया क्रिकेट जगत में एक जाना माना नाम बन गए हैं। लगातार अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम भी उन्हें मिला है। तेवतिया को इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है।

राहुल तेवतिया ने आईपीएल के पिछले सीजन में 42.50 की औसत से 255 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 139.34 रहा। तेवतिया भी गेंदबाजी में चकाचौंध थे। लेग स्पिनर टोटिया ने सीजन में 10 विकेट लिए। राहुल तेवतिया रणजी में हरियाणा के लिए खेलते हैं। उन्हें टीम में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी। उन्होंने खुद इसका खुलासा किया।

उन्होंने कहा कि स्पिनर के रूप में हरियाणा की टीम में शामिल होना मुश्किल था। तेवतिया ने कहा कि हरियाणा की टीम में पहले से ही अमित मिश्रा, जयंत यादव और यजुवेंद्र चहल जैसे स्पिनर हैं। 27 वर्षीय तेवतिया ने कहा कि मुझे हरियाणा की टीम में जगह मिलने से आत्मविश्वास बढ़ा है।

राहुल तेवतिया ने कहा कि हरियाणा टीम में पहले से ही तीन दिग्गज स्पिनर थे। टीम में स्पिनरों के लिए प्रतिस्पर्धा का स्तर बहुत कठिन है। ऐसी टीम में जगह बनाने में सक्षम होने और अच्छा प्रदर्शन करने से मुझमें आत्मविश्वास आया। वहीं, टीम इंडिया में चुने जाने के बाद राहुल तेवतिया काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि वह विराट कोहली के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।

राहुल तेवतिया ने एक साक्षात्कार में कहा कि अब तक मैंने आईपीएल में विराट कोहली के खिलाफ खेला है। अब मैं उनके साथ खेलूंगा और ड्रेसिंग रूम साझा करूंगा। मैं उनके और विश्व क्रिकेट के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने की प्रतीक्षा नहीं कर सकता। तेवतिया ने कहा कि मुझे उन सभी से सीखना होगा और समझना होगा कि कैसे वे खेल में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं और सफल होते हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल , वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER