IPL 2022 / अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर गुजरात को जिताने वाले राहुल तेवतिया ने इन्हें दिया जीत का क्रेडिट

Zoom News : Apr 09, 2022, 07:28 AM
IPL 2022 | राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने आईपीएल में एक बार फिर से पंजाब किंग्स के मुंह से जीत छीन ली। गुजरात टाइंटस के बल्लेबाज तेवतिया शुक्रवार को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर एक बार फिर से सुर्खियों में छा गए। उन्होंने इससे पहले भी पंजाब किंग्स के खिलाफ ही लगातार चार छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी। हालांकि उस समय तेवतिया ने राजस्थान रॉयल्स के लिए 2020 में यह कारनामा किया था। लेकिन अब उन्होंने आईपीएल की नई टीम गुजरात टाइंटस के लिए यह उपलब्धि हासिल की है। दोनों बार उन्होंने पंजाब के खिलाफ ही यह कमाल किया है। राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए तेवतिया ने तब वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को निशाना बनाया था और अब उन्होंने गुजरात की ओर से खेलते हुए एक और कैरेबियाई पेसर ओडिन स्मिथ को आड़े हाथों लिया।   

तेवतिया ने शानदार पारी खेलकर गुजरात को मैच जिताने के बाद कहा, 'जब आप ऐसे जीतते हैं तो काफी अच्छा लगता है। मेरे पास ज़्यादा कुछ सोंचने के लिए नहीं था लेकिन इतना पता था कि मुझे उतर कर सिक्सर लगाना है। स्मिथ ने पहली गेंद को ऑफ़ स्टंप के काफ़ी बाहर फेंका था। उसी लिए मैंने पहले से ही प्लान कर लिया था कि मुझे कुछ वैसा ही शॉट लगाना है। ड्रेसिंग रूम वास्तव में बहुत शांत है। आशु भाई (नेहरा), गैरी कर्स्टन और सपोर्ट स्टाफ ने वास्तव में अच्छा काम किया है। हमें सिर्फ योजनाओं को अच्छी तरह से लागू करने और अच्छी तरह से बैक करने के लिए कहा गया है।' 

आईपीएल इतिहास में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ है, जब किसी बल्लेबाज ने अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर अपनी टीम को मैच जिताया है। इससे पहले एमएस धोनी ने 2016 में अंतिम दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर पुणे सुपरजायंट्स को जिताया था। पंजाब किंग्स के खिलाफ तेवतिया का बल्ला खूब बोलता है। आंकड़ों की मानें तो उन्होंने आईपीएल में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स के खिलाफ पिछली 10 गेंदों पर 49 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 490 का रहा है और तेवतिया ने इन 10 गेंदों में से आठ गेंदों पर छक्के लगाए हैं। गुजरात ने आईपीएल नीलामी 2022 में तेवतिया को 9 करोड़ रुपये में खरीदा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER