UP / अब हापुड़ में गरजा बाबा का बुलडोजर, ब्रजघाट में अवैध कब्जे पर हुई कार्रवाई

Zoom News : Mar 16, 2022, 02:22 PM
हापुड़ जिले के गढ़मुक्तेश्वर में गंगानगरी ब्रजघाट में कई साल से हो रहे अवैध कब्जे पर मंगलवार को बाबा का बुलडोजर चला। एसडीएम समेत पुलिस प्रशासन ने पहुंचकर भूमि को कब्जा मुक्त कराया और दोबारा कब्जा करने पर आरोपियों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

मंगलवार को एसडीएम अरविंद कुमार द्विवेदी ने गंगानगरी ब्रजघाट में हो रहे पालिका की भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर कार्रवाई की। एसडीएम ने बताया कि पलवाड़ा रोड पर शनि मंदिर के पीछे की तरफ कुछ भूमाफियाओं ने पालिका की करीब 400 गज भूमि पर अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था। 

जिसको पहले कई बार विभाग द्वारा खाली करने के नोटिस भेजे गए थे, लेकिन भूमाफियाओं द्वारा कब्जा मुक्त करने की बजाए उस पर मिट्टी का भराव करते हुए चाहरदीवारी कर ली गई। जिसको लेकर पालिका प्रशासन ने एसडीएम कार्यालय में शिकायती पत्र दिया और सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई की मांग की। 

इसके बाद एसडीएम ने राजस्व निरीक्षक और लेखपाल को भूमि की जांच करने के लिए भेजा, तो सिजरे में कब्जाई हुई भूमि पालिका प्रशासन की निकली। जिसकी रिपोर्ट तैयार कर अधीनस्थों ने एसडीएम को सौंपी।

इस पर मंगलवार को एसडीएम ने पालिका टीम और पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर 4 सौ गज अवैध कब्जे की भूमि को कब्जा मुक्त कराया। जेसीबी की मदद से भूमि को कब्जा मुक्त कराते हुए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कब्जा करने वालों को चेतवानी भी दी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER