Jobs on Twitter / अब ट्विटर पर मिलेंगी बंपर जॉब्स- नहीं पड़ेंगे नौकरियों के लाले!

Zoom News : Aug 26, 2023, 06:43 PM
Jobs on Twitter: पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (ट्विटर) किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बना रहता है. कंपनी ने आज एक खास प्रोग्राम की शुरुआत की है. इलोन मस्क के मालिकाना हक वाले प्लेटफॉर्म पर अब नौकरियां भी मिलेंगी. कंपनी के ताजा कदम की बात करें तो माइक्रोब्लॉगिंग सर्विस ने X Hiring Beta का ऐलान कर दिया है. इसे वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशंस के लिए पेश किया गया है. इसके जरिए कंपनियां ट्विटर पर जॉब वैकेंसी डाल पाएंगी, जिससे लोगों को नौकरी मिलने में आसानी होगी.

वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशंस वो कंपनियां और ऑर्गेनाइजेशंस हैं जिन्होंने ट्विटर के ‘वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशंस’ का सब्सक्रिप्शन लिया है. ये ऑर्गेनाइजेशंस एक्स हाइरिंग बीटा प्रोग्राम के लिए साइनअप कर सकती हैं. इसके लिए नाम, वेबसाइट, X हैंडल, ईमेल और ऐसी दूसरी डिटेल्स दर्ज करनी होंगी. इसके बाद सबमिट का बटन दबाना है.

ट्विटर पर मिलेंगी जॉब्स

इस प्रोग्राम के बारे में @XHiring हैंडल ने एक्स यानी ट्विटर पर पोस्ट किया है. एक्स हाइरिंग ने कहा- एक्स हाइरिंग बीटा, जो खासतौर पर वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशंस के लिए है, को इस्तेमाल करने के लिए अनलॉक करें. इसकी मदद से ऑर्गेनाइजेशंस अपने यहां की चैलेजिंग पोजिशन के लिए लाखों लोगों तक पहुंच सकती हैं.

कुल मिलाकर, अब ट्विटर ने कंपनियां को वैकेंसी की डिटेल्स शेयर करने के लिए अपना प्लेटफॉर्म उपलब्ध करा दिया है. वहीं, ट्विटर यूजर्स भी इन जॉब्स के लिए अप्लाई कर पाएंगे.

Verified Organizations के फायदे

ऑर्गेनाइजेशंस के पेड अकाउंट के बेनिफिट्स की बात करें तो कंपनियां और ऑर्गेनाइजेशंस अपने कर्मचारियों के अकाउंट्स को एफिलिएट और वेरिफाई कर सकती हैं. इस तरह वेरिफाई हुए अकाउंट्स को टिक के साथ ऑर्गेनाइजेशन का यूनीक बैज भी मिलेगा. इंडिया में ‘वेरिफाइड ऑर्गेनाइजेशंस’ सब्सक्रिप्शन की कीमत 82,300 रुपये प्रति महीना है.

LinkedIn से टक्कर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनियां अपनी प्रोफाइल पर ज्यादा से ज्यादा 5 जॉब्स एड कर सकती हैं. इलोन मस्क का यह कदम लिंक्डइन जैसे पॉपुलर प्रोफेशनल जॉब पोस्टिंग प्लेटफॉर्म से टक्कर लेने के लिए माना जा रहा है. इससे पहले खबर आई थी कि इस प्रोग्राम को अमेरिका में पेश किया जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER