हमला / अब जेल में किया आतंकियों ने आत्मघाती हमला

Zoom News : Aug 05, 2020, 09:02 AM
इस्लामिक स्टेट खामोश नहीं बैठा हुआ है. इस बात को धमाकेदार तरीके से ज़ाहिर किया आईएस के आतंकियों ने. और अफगानिस्तान के जेल में आतंकी हमला करवाया गया भारत से अफगानिस्तान जा कर आईएस में शामिल हुए केरल के रहने वाले तीन भारतीय लोगों से. 72 हूरों की गोद में बैठने की तमन्ना में इन जाहिलों ने अपनी जान ले कर अपनी ख्वाहिश तो पूरी कर ली लेकिन साथ में 29 उन लोगों की जान भी ले ली जिनसे उसका कोई वास्ता नहीं था.

जलालाबाद में हुआ हमला

अफगानिस्तान के जलालाबाद की एक जेल में हुआ ये आत्मघाती हमला. इस हमले में उन्तीस लोगों के मरने की खबर मिली है. अचानक जेल के अन्दर घुस कर आईएस के आतंकियों द्वारा इस हमले को अन्जाम दिया गया. हैरानी की बात ये भी है कि इस जेल बड़ी तादात में इस्लामिक इस्टेट के ही आतंकी बन्द हैं.

ग्यारह आत्मघाती घुसे थे जेल में

अफगानिस्तान के खुफिया विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी से पता चला है कि इस हमले को अंजाम देने के लिये कुल ग्यारह आतंकी जेल में घुसे थे और इनमें से तीन आतंकी भारत के रहने वाले हैं. इनमे से एक आईएस आतंकी का नाम कालूकेट्टिया पुरायिल पता चला है जो केरल के कासरगोड का निवासी थे.

कई कैदी हो गये फरार

खुफिया अधिकारियों के अनुसार आईएस ने जेल में बंद अपने आतंकियों को छुड़ाने की साजिश रची थी और यह आत्मघाती हमला उसी साजिश का मुख्य हिस्सा था. हमले के दौरान कई कैदी जेल से भागने में सफल भी हो गये. मारे गये लोगों में जेल के कुछ कैदी भी शामिल हैं जबकि जेल के सुरक्षाकर्मी और  आम नागरिकों को मिला कर कुल उनतीस लोगों के मारे जाने की खबर है.


Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER