देश / अब होगी 21 साल होगी दिल्ली में शराब पीने की कानूनी उम्र, नहीं खुलेगी नई दुकान: सिसोदिया

Zoom News : Mar 22, 2021, 06:04 PM
नई दिल्ली। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली (दिल्ली) की एक्साइड पॉलिसी में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं। इसके तहत, अज्ञात शराब की दुकानें (शराब की दुकानें) राजधानी में बंद कर दी जाएगी। इस नए नियमों के साथ शराब की दुकानों के लिए घोषित किया जाएगा। दिल्ली सरकार का यह निर्णय राज्य में अवैध तस्करी बंद कर देगा।

साथ ही, उत्पाद राजस्व 20 प्रतिशत यानी 1 से 1000 करोड़ रुपये तक बढ़ जाएगा। केजरीवाल अंडरएज (अंडरएज पीने) के खिलाफ एक नया अभियान चलाएगा। आइए बताएं कि यूपी और मध्य प्रदेश अब दिल्ली में 21 साल होंगे। 21 वर्षों में, जिनकी युवा आयु उन युवाओं को आईडी कार्ड दिखाने के लिए अनिवार्य होगी। इसके साथ-साथ, केजरीवाल सरकार फर्जी शराब को खत्म करने के लिए दिल्ली में भारत के पहले अंतरराष्ट्रीय स्टार की जांच करेगी।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसके बारे में जानकारी दी। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में 20% ओवर हैं, जहां एक सड़क में कई दुकानें हैं। ऐसे कई मॉल हैं जहां 8-10 शराब की दुकानें हैं। 850 स्टोर में आधी दुकानें 45 वार्डों में हैं। 50 प्रतिशत राजस्व वार्ड 46 से आ रहा है। यह बाकी क्षेत्रों में चोरी हो गया है।

पिछले दो वर्षों में, 7 लाख 9 हजार बोतलों को अवैध शराब जब्त कर लिया गया है। जिस पर पुलिस ने 1864 एफआईआर पंजीकृत की हैं और 1 9 3 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। उसी समय, पुलिस ने एक हजार वाहनों को जब्त कर लिया है। पुलिस ने 2000 एलिगल अल्कोहल माफिया को अवैध रूप से दुकान चलाना पाया है। अवैध दुकानों और दिल्ली में शराब की तस्करी को रोकने के लिए नीति बनाई गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER