Weather Update / अब मौसम लेगा 'यू-टर्न'- दिल्ली-NCR में बारिश का अलर्ट, मैदानी इलाकों में भी ठंड का कमबैक

Zoom News : Jan 23, 2023, 09:58 AM
Weather Update: कड़ाके की ठंड के बीच मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। वेस्‍टर्न डिस्‍टर्बेंस के कारण देश के कई हिस्सों में मौसम बदलने वाला है। अगले दो दिनों में पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक बारिश की आशंका जताई गई है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट है तो कश्मीर में बर्फबारी के बाद एवलांच का खतरा मंडरा रहा है। वहीं राजधानी दिल्ली में पॉल्यूशन का लेवल हाई हो गया है। एयर क्वालिटी खराब होने के कारण लोगों को सांस लेने में परेशानी की शिकायत आ रही है।

इस तारीख को होगी बारिश

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के मुताबिक 24 और 25 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है, तो दिल्ली में 24 से 26 जनवरी तक हल्की बारिश और बादल छाए रहने की आशंका है। अभी तापमान में गिरावट है जो कि अगले 4 दिनों तक जारी रहेगा।

मैदानी इलाकों में लौट आई सर्दी

भारी बर्फबारी के बाद जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी है तो घाटी के गुरेज सेक्टर में एवलॉन्च ने कहर बरपाया है। हालांकि किसी तरह के जनहानि की खबर नहीं है। पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद एक बार फिर मैदानी इलाकों में ठंड लौट आई है तो राजस्थान के माउंट आबू में पारा माइनस तीन डिग्री तक गिर गया है। बर्फ और ठंड से ठिठुरते माउंट आबू में सर्दी का सितम अभी और कहर बरपाने वाला है।

दिल्ली की हवा फिर हुई खराब

वहीं दिल्ली की हवा खराब हो गई है, जिससे लोगो की परेशानी बढ़ गई है। नॉर्थ इंडिया में बदलते मौसम के बीच दिल्ली में पॉल्यूशन बड़ी आफत बना हुआ है। एयर क्वालिटी खराब होने से लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो बच्चों और बुजुर्गों के लिए बाहर निकलना खतरा से खाली नहीं है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER