देश / यूपी में फिल्म सिटी को लेकर एक्टिव हुए अधिकारी, भेजा गया ग्रेटर नोएडा की जमीन का प्रस्ताव

AajTak : Sep 21, 2020, 07:15 AM
UP: हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में देश की सबसे सुंदर फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया था और अधिकारियों से कार्ययोजना तैयार करने के लिए कहा था। सीएम के निर्देश पर गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रशासन ने इस बारे में कदम भी आगे बढ़ा दिए हैं। जिला प्रशासन की तरफ से ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी के लिए यूपी सरकार को जमीन का सुझाव भेजा गया है।

जानकारी के मुताबिक यमुना एक्सप्रेस- वे के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुण वीर सिंह ने पत्र लिखकर जमीन का सुझाव पेश किया है। उन्होंने अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विभाग को पत्र लिखकर जमीन का सुझाव भेजा है। अरुण वीर सिंह ने अपने पत्र में फिल्म सिटी के लिए उपलब्ध भूमि की पूरी जानकारी दी है। उन्होंने फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की जमीन देने का प्रस्ताव दिया है।



फिल्म सिटी के लिए प्रस्तावित जमीन का नक्शा

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के सेक्टर- 21 में औद्योगिक भूखंडों के लिए 780 एकड़, व्यावसायिक भूखंड के लिए 220 एकड़ समेत 1000 एकड़ भूमि उपलब्ध है। अरुण वीर सिंह ने जमीन का नक्शा भी संलग्न कर यमुना एक्सप्रेसवे की जमीन की जानकारी शासन को भेजी है।



मधुर भंडारकर ने की थी सीएम से मुलाकात

रविवार को बॉलीवुड फिल्म निर्माता-निर्देशक मधुर भंडारकर ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीतने वाले मधुर भंडारकर की सीएम योगी से फिल्म सिटी को लेकर भी चर्चा की। उनकी और मुख्यमंत्री योगी के बीच बातचीत करीब 20 मिनट तक चली।

इस मुलाकात के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मधुर भंडारकर को अयोध्या के राम मंदिर के प्रसाद के तौर पर सिक्का, रामचरित मानस, तुलसी माला और भव्य दिव्य कुम्भ की कॉफी टेबल बुक भेंट की। माना जा रहा है कि मधुर भंडारकर भी अब उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण को लेकर सक्रिय होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER