चूरू / कलक्टर संदेश नायक सहित अधिकारियों ने किया महानरेगा कार्यों का निरीक्षण

Zoom News : Jun 19, 2020, 09:16 PM
चूरू | जिले में चल रहे महात्मा गांधी नरेगा योजना में प्रगतिरत कार्यों का शुक्रवार को सघन निरीक्षण किया गया। जिला कलक्टर संदेश नायक, सीईओ आरएस चौहान, एसीईओ डाॅ नरेंद्र चैधरी सहित जिले के एसडीएम, बीडीओ एवं अन्य अधिकारियों ने महानरेगा कार्यों का निरीक्षण किया और आवश्यक व्यवस्थाएं देखीं। दस जिला स्तरीय टीमों के साथ-साथ प्रत्येक पंचायत समिति से गठित दस-दस निरीक्षण दलों ने कार्यों का निरीक्षण किया। 

इसी सिलसिले में थैलासर ग्राम पंचायत के हुणतपुरा गांव के बाबूलाणा जोहड़ खुदाई कच्चा कार्य को देखने पहुंचे जिला कलक्टर ने कार्य का निरीक्षण किया और मेट से कहा कि उनके पास कार्य स्वीकृति, तकमीना होना चाहिए। दिए गए टास्क के बारे में पूछने पर ठीक से जवाब नहीं दे पाए मेट को उन्होंने फटकार लगाई और कहा कि श्रमिकों को उनके टास्क की ठीक से जानकारी दें और पूरा काम करवाएं ताकि उन्हें बेहतर मजदूरी मिले। उन्होंने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के समय में महानरेगा ने ग्रामीणों को बहुत संबल दिया है लेकिन इसका समुचित लाभ तभी मिलेगा, जब अधिक से अधिक लोगों को इसमें रोजगार मिले और काम कर रहे श्रमिकों को पूरी मजदूरी मिले। जिला कलक्टर ने श्रमिकों की छाया, पानी, दवा आदि के समुचित इंतजाम रखने के लिए निर्देश दिए और कहा कि श्रमिक कोरोना से बचाव के संबंध में भी जागरुक रहें और जरूरी सावधानी बरतें। इस दौरान प्रशिक्षु आरएएस बीडीओ मोनिका जाखड़, सहायक निदेशक (जनसंपर्क) कुमार अजय भी मौजूद रहे। 

सीईओ आरएस चैहान ने बालरासर आथूणा के भोजाणा कच्चा जोहड़ खुदाई, कड़वासर में पक्का जोहड़ सहित विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया और श्रमिकों से बातचीत कर उन्हें बताया कि टास्क के अनुसार पूरा कार्य कर वे पूरी मजदूरी पा सकते हैं। एसीईओ डाॅ नरेंद्र चैधरी ने गौरीसर में चारागाह विकास कार्य, सेहला में गोचर भूमि चारागाह विकास कार्य, पुरकाना जोहड़ खुदाई व पायतन समतलीकरण कार्य सहित विभिन्न कार्यों को देखा और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने श्रमिकों से कहा कि वे कोरोना से बचाव के लिए आवश्यक सावधानी बरतें और जागरुक रहें। 

 चूरू विकास अधिकारी मोनिका जाखड़ ने ढाढर, खासोली, रामसरा में जोहड़ खुदाई,  वृक्षारोपण कार्यों का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। 

जन जागरुकता अभियान: समीक्षात्मक बैठक 20 को

चूरू | राज्य सरकार द्वारा 21 जून से 30 जून, 2020 तक जिले में आयोजित कोरोना जन जागरुकता अभियान के सफल संचालन हेतु जिला कलक्टर संदेश नायक की अध्यक्षता में 20 जून को प्रातः 11.30 बजे कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समीक्षात्मक बैठक आयोजित होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER