UP / वाराणसी में महिला दिवस पर 1000 महिलाओं ने किया दीया लेकर शिव तांडव का पाठ किया

Zoom News : Mar 09, 2021, 08:32 AM
UP: 8 मार्च को, पूरे देश ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया। विशेष रूप से इस अवसर पर आध्यात्मिक नागारी वाराणसी में महिलाओं के लिए आयोजित किया गया। वाराणसी की बेहद लोकप्रिय अस्सी घाटों पर, एक हजार से अधिक महिलाओं और लड़कियों ने हाथ में तेंडव रखी। शिव तंदाव के सबक के दौरान, एक हजार से अधिक महिलाओं ने लोगों को गंगा पर फासेशिल डालकर कोरोना से बचने के लिए संदेश भी दिया। इस समय के दौरान सभी महिलाओं ने लाल साड़ी पहनी और अपने हाथों में दिखाई दिया। किस दौरान बड़ी संख्या में महिलाओं ने शिव तंदाव का सबक शुरू किया, वहां मौजूद लोग और अधिक पाठ देखकर मंत्रमुग्ध हो गए।

विशेष बात यह है कि इस शिवा टेंडव पाठों में शामिल इन सभी महिलाओं को देश के विभिन्न 14 राज्यों से वाराणसी पहुंची। हजारों की संख्या में, जब ये महिलाएं भक्ति की स्थिति में एक आवाज में आयोजित एक आवाज में आयोजित एक आवाज में 80 घाट की सीढ़ियों पर खड़ी हो रही हैं।

महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, दिल्ली जैसे राज्यों से शिव टंडव में शामिल होने वाली ये महिलाएं वहां पहुंचीं। शिव टेंडव सबक के साथ, गंगा आरती भी घाटों पर आयोजित की गई थी और यह जनहरी तट पर लीटर की कतार की तरह लग रहा था क्योंकि यह पूर्ण गंगा तट प्रकाश से घिरा हुआ था।

अकादमिक क्षेत्र में समग्र विकास की ओर से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मुंबई की संस्था को इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER