Sidhu Moosewala Murder / सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक और गिरफ्तारी, कुख्यात गैंगस्टर सराज सिंह अमृतसर जेल से अरेस्ट

Zoom News : Jun 01, 2022, 08:32 PM
Sidhu Moosewala Murder: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में कुख्यात गैंगस्टर सराज सिंह उर्फ मिंटू को केंद्रीय जांच एजेंसी (सीआईए) ने अमृतसर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। मिंटू के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, नशा तस्करी, हथियार रखने के डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं। 


गैंगस्टर मिंटू पर लगा आरोप 

गैंगस्टर सराज सिंह उर्फ मिंटू पर आरोप है कि उसने गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में इस्तेमाल हुए वाहन मुहैया कराए। पुलिस को आशंका है कि सराज के इशारे पर ही हत्याकांड में कुछ छात्रों को शामिल किया गया था। बता दें कि सराज मिंटू ने अक्टूबर 2017 में हिंदू नेता विपन शर्मा की गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। गैंगस्टर मिंटू कुख्यात गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के गिरोह का खतरनाक गुर्गा है।  

बिश्नोई को कस्टडी में लेगी मानसा पुलिस 

सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में लारेंस बिश्नोई को मानसा पुलिस कस्टडी में लेगी। मूसेवाला की हत्या में 6-7 हमलावर थे, 3 हमलावरों की पहचान हो गई है। जबकि कनाडा में बैठे गोल्डी बरार के लिए पंजाब पुलिस सेंट्रल एजेंसी की मदद ले रही है।  


गोल्डी बरार ने ली थी हत्या की जिम्मेदारी 

मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के कनाडा में स्थित साथी गोल्डी बरार ने ली थी। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ कर उसके बैरक की तलाशी ली थी। हालांकि पुलिस को बैरक से कुछ नहीं मिला। इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई ने दिल्ली पुलिस से कहा कि उसने मूसेवाला की हत्या नहीं कराई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER