देश / जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मारा गया 1 आतंकी

Zoom News : Dec 12, 2021, 03:23 PM
Awantipora Encounter Update: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के बड़गाम इलाके में रविवार की सुबह से ही आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है. सुरक्षाबलों के अधिकारियों ने कहा, “अवंतीपोरा के बड़ागाम इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है और पुलिस और सुरक्षा बल अपना काम कर रहे हैं.” कश्मीर जोन की पुलिस ने बताया है कि पुलिस और सेना की एक संयुक्त टीम ने उस इलाके को घेर लिया है, जहां आतंकवादी छुपे हुए थे. खुफिया जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया गया, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच में मुठभेड़ शुरू हो गई. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, तभी आतंकवादियों ने खुद का बचाव करने के लिए गोलीबारी शुरू कर दी.

सुरक्षाबलों की तरफ से अभी तक मिल रही शुरूआती सूचनाओं के आधार पर सुरक्षाबलों को एक आतंकी को ढेर करने में सफलता मिली है. अन्य विवरण की प्रतीक्षा है.

कश्मीर के आइजी के विजय कुमार ने भी एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है. हालांकि, मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों की संख्या तीन के करीब बताई जा रही है. फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग जारी है.सुरक्षाबलों और पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है. आसपास रह रहे लोगों को लाउड स्पीकर के माध्यम से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की गई है.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी साझा की, जिसमें कहा कि अवंतीपोरा के बारागाम इलाके में पुलिस को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली है. इसके तुरंत बाद पुलिस ने सुरक्षाबलों के साथ मिलकर क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया है.

रविवार सुबह बारागाम में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने सबसे पहले आतंकियों को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी.आतंकियों ने इसे अनसुना कर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए आतंकियों के खिलाफ फायरिंग की, जिसमें अभी तक एक आतंकी को मार गिराने में सफलता मिली है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER