KK Death / सिंगर केके की मौत को लेकर ऑर्गेनाइजर का बड़ा बयान, कहा- AC काम नहीं कर रहे थे और...

Zoom News : Jun 02, 2022, 08:29 PM
नई दिल्ली: अपनी गायकी से सबके दिलों पर राज करने वाले केके (Singer KK) अब पंचतत्व में विलीन हो गए हैं। उनकी मौत ने पूरे देश को एक बड़ा झटका दिया है। पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया था। अब उनकी मौत को लेकर उनके शो के ऑर्गनाइजर ने एक बड़ी जानकारी दी है।

गायक केके के कोलकाता (Kolkata) में हुए लाइव शो के ऑर्गनाइजर ने बताया कि 31 मई को उनके शो के दौरान अचानक भीड़ बढ़ने से उन्हें सफोकेशन महसूस होने लगा था। वह होटल के कमरे में गए, लेकिन उन्हें अपनी तबीयत फिर भी ठीक नहीं लगी। बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद ही लोगों ने यह कहना शुरू कर दिया था कि जिस हॉल में लाइव शो रखा गया था उसमें क्षमता से कहीं ज्यादा लोग मौजूद थे। खुद सिंगर ने इस बारे में कई बार शिकायत की थी, लेकिन मैंनेजमेंट ने पूरी तरह से उनकी शिकायत को नजर अंदाज कर दिया था।


इस कंपनी ने किया था इवेंट ऑर्गनाइज

31 मई को हुए इस शो को कोलकाता की बेस्ट इवेंट मैनेजमेंट कंपनी कही जाने वाले ब्लैक आई इवेंट्स हाउस ने ऑर्गेनाइज किया था। कंपनी को इवेंट की जिम्मेदारी गुरुदास कॉलेज के स्टूडेंट विंग ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस- ऑल इंडिया तृणमूल छात्र परिषद ने दी थी।

गुरुदास कॉलेज स्टूडेंड यूनियन के सुमन होरे ने कहा कि इवेंट को ऑर्गनाइज करते समय सभी तरह के प्रोटोकॉल का ध्यान रखा गया था। हमने सिर्फ स्टूडेंट्स को ही केवल पास दिए। इवेंट से पहले पुलिस से भी इजाजत ली गई थी और इवेंट के दौरान 30-35 बाउंसर्स को रखा गया था। सुमन ने बताया कि इवेंट में पुलिस और एंबुलेंस की भी व्यवस्था थी।


ऑडिटोरियम का AC नहीं काम कर रहा था

सुमन ने कहा कि हमने जितने लोगों को पास दिए इवेंट में उससे कहीं ज्यादा लोग मौजूद थे। करीब पांच हजार लोग पहुंच गए थे। पता नहीं वह कैसे अंदर आए। लोगों ने एंट्री गेट से कूदना शुरू कर दिया था। वॉलंटियर्स ने क्राउड को रोकने की कोशिश की, लेकिन वे इसमें कामयाब नहीं हुए। सुमन ने कहा कि ऑडिटोरियम में लगे AC काम नहीं कर रहे थे, लेकिन इसको लेकर केके ने शो के दौरान किसी भी तरह की परेशानी की बात नहीं की थी।


आपको बता दे कि 2 जून को केके को पूरे देश ने अंतिम विदाई दी। आज गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनके अंतिम संस्कार के दौरान उनके परिवार और दोस्त लोग मौजूद रहे। सीएम ममता बनर्जी ने भी केके को श्रद्धांजलि अर्पित की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER