Singer KK Passes Away / देश के मशहूर सिंगर KK का हार्ट अटैक से कोलकाता में निधन

Zoom News : Jun 01, 2022, 07:36 AM
Singer KK Passes Away: देश के मशहूर सिंगर केके उर्फ कृष्ण कुमार कुन्नथ का मंंगलवार को (31 मई) निधन हो गया। वो कोलकाता में एक कॉन्सर्ट करने गए थे। कॉन्सर्ट के बाद अचानक से उनकी तबीयत बिगड़ी और वो गिर गए। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरर्स ने मृत घोषित कर दिया। 53 साल की उम्र में केके दुनिया को अलविदा कह चले गए। केके के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है।

बताया जा रहा है कि केके का हार्ट अटैक की वजह से निधन हुआ है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सही वजह पता चल पाएगी। केके दो दिन के कॉन्सर्ट के लिए कोलकाता आए हुए थे। उनका सोमवार को भी एक कॉन्सर्ट हुआ था। विवेकानंद कॉलेज में उन्होंने वो प्रोग्राम किया था। लेकिन दूसरे दिन कॉन्सर्ट के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई और देखते ही देखते वो सभी को हमेशा के लिए छोड़कर चले गए।

सुबह पहुंचेंगी केके की पत्नी

केके के निधन की खबर पाकर अस्पताल पहुंचे सिंगर जीत गांगुली ने आजतक से बात करते हुए बताया कि केके का परिवार सुबह में कोलकाता पहुंचेगा। उन्होंने बताया कि केके की पत्नी सुबह 10।30 बजे कोलकाता पहुंचेंगी। दो दिन पहले ही उनकी केके से बात हुई थी। उन्होंने बताया कि वो यहां परफॉर्म करने जा रहे हैं। कॉल पर कहा था कि कोलकाता आ रहा हूं, कॉलेज के शो में परफॉर्म करूंगा। केके ने इनवाइट भी किया था, लेकिन थोड़ा बिजी था तो कॉन्सर्ट में जा नहीं पाया। परफॉर्मेंस नहीं देख पाया। हम एक ही साथ मुंबई वापस जाने वाले थे। जब खबर सुनी तो विश्वास ही नहीं हो रहा था। इस हादसे के बाद शायद कभी जिंदगी को सीरियसली नहीं ले पाऊंगा। उन्होंने कहा कि ये कोई उम्र होती है। वो महज 53 साल का था। मैंने केके खो दिया।


पीएम मोदी ने व्यक्त किया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा- केके के निधन से दुखी हूं। उनके गानों से कई तरह की भावनाएं व्यक्त हो जाती थीं। हर उम्र के लोगों के साथ उनका कनेक्शन बैठ जाता था। उन्हें उनके गानों के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला समेत कई नेताओं ने केके के निधन पर शोक व्यक्त किया है। पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री अरूप विश्वास केके के निधन की खबर पाकर अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों से भी बात की।


पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग समेत खेल जगत के कई दिग्गजों ने भी केके के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए परिजनों को ये दुख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। केके के निधन पर राहुल राम ने फेसबुक पोस्ट कर इस खबर को दिल दहला देने वाला बताया।


सदमे में बॉलीवुड, सितारों ने जताया शोक

केके के निधन की खबर से बॉलीवुड में भी शोक की लहर दौड़ गई। संगीत से जुड़ी हस्तियों के साथ ही फिल्मी सितारों ने भी आवाज के जादूगर केके के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। सिंगर जावेद अली ने कहा कि मैं हैरान हूं। मुझे तो ये जानकारी भी मेरे मैनेजर से मिली है। मेरे मैनेजर केके के मैनेजर के दोस्त हैं। उन्होंने ही ये दुखद समाचार दिया है। 


लोकप्रिय गायक उदित नारायण भी केके के जाने से टूट गए हैं। वे कहते हैं कि पहले लता दीदी चली गईं, फिर बप्पी दा चले गए और अब केके। पता नहीं सिंगिंग इंडस्ट्री को किसकी नजर लग गई है। 53 तो कोई उम्र ही नहीं थी जाने की, मैं हैरान हूं। बहुत दुखी हूं। करन जौहर, कुमार सानू, वरुण ग्रोवर और बोमन ईरानी ने भी केके के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

आर माधवन, अक्षय कुमार, शंकर महादेवन, अभिषेक बच्चन, श्रेया घोषाल, बाबुल सुप्रियो, फरहान अख्तर, जुबिन नौटियाल, राहुल वैद्य, प्रीतम, विशाल ददलानी ने भी ट्वीट कर केके के निधन पर शोक व्यक्त किया है। नील नीतिन मुकेश, रितेश देशमुख, मोहित चौहान और मालिनी अवस्थी ने भी केके के निधन को बॉलीवुड और संगीत जगत की अपूरणीय क्षति बताते हुए संवेदना व्यक्त की है।


प्रीतम बोले- क्लीनेस्ट इंसान था

केके के निधन पर संगीतकर प्रीतम ने आजतक से कहा कि मुझे यकीन नहीं हो रहा। काश, ये खबर अफवाह होती। उन्होंने केके को क्लीनेस्ट बताया और कहा कि वो न दारू पीता था और न ड्रग्स लेता था। सच्चे फैमिली मैन की कोई तस्वीर होती होगी तो मेरे जेहन में केके ही आता है। जिस तरह का संयमित जीवन वो जीता था, ये खबर शॉक्ड करती है। वो रेग्यूलर बॉडी चेकअप करवाता थे। समझ नहीं आता कि अगर हार्ट में ब्लॉकेज था भी, तो कैसे पकड़ में नहीं आया। प्रीतम ने कहा कि मुझे याद है कि केके को कोविड भी हुआ था? क्या ये कोविड की वजह से हुआ है, भगवान ही जानता है।

उन्होंने कहा कि केके से आखिरी मुलाकात करीब छह महीने पहले हुई थी। हम रिकॉर्डिंग के दौरान स्टूडियो में मिले थे। केके से कभी फोन पर ज्यादा बात नहीं हुई। हम दोनों ने लगभग एक साथ ही अपने करियर की शुरूआत की थी। जितने भी सिंगल्स बनाता, केवल केके से ही गवाता था। मुझे याद है 'अलविदा' मैंने उसे गैलेक्सी के स्टूडियो में सुनाते हुए कहा था कि मैं जिस भी फिल्म के लिए इसे रिकॉर्ड करूंगा, तुम ही गाओगे। प्रीतम ने बताया कि वो हमेशा कहते थे, दादा तुम कितनी अनहेल्दी लाइफ जीते हो। सुबह सोते हो। ये सही नहीं है। केके पूरी तरह से फैमिली मैन थे। उसने कभी जिंदगी में स्ट्रेस लिया ही नहीं।


सबका दिल जीत लेती थी स्माइल

प्रीतम ने आगे कहा कि कई बार उसे कॉल कर बुलाता था कि केके आ जा इधर, गाना बनाना है। वो कहता दादा मेरे नाम पर जो गाना लिखा होगा, वो ही मुझे मिलेगा। कई बार उसका इंतजार किया है कि वो आए और गाए। वो कभी किसी रेस में नहीं रहा। हमेशा कहता था कि मुझे किसी रेस में आना ही नहीं है। हमने छिछोरे के एक गाने के लिए वीडियो भी शूट किया था। यह गाना पिता और बेटे के बीच की है। वह वीडियो हम पर शूट हुआ था, जहां मैं और केके अपने बेटे की तस्वीर लेकर उसे फिल्मा रहे थे।

उन्होंने कहा कि हमेशा अपने कंपोजिशन में केके के लिए एक गाना जरूर रखता था। उसके लिए तो हर फिल्म में गाना रखा है। मैंने 83 में उसके लिए सॉन्ग बनाया था लेकिन किसी कारणवश वो गा नहीं पाया था। अब लग रहा है कि उससे सारे गाने गवा कर रखता तो कितना अच्छा होता। केके को मिलने वाला प्यार प्योर था। दावे के साथ कह सकता हूं कि इंडस्ट्री में कोई ऐसा नहीं होगा, जो ये कहे कि केके अच्छा इंसान नहीं था। उसकी स्माइल सबका दिल जीत लेती थी। मुझे नींद नहीं आ रही है। पता नहीं ये रात कैसे गुजरेगी।


'ऐसा क्या गुनाह किया जो लुट गए।।।'

केके बॉलीवुड के आला दर्जे के सिंगर थे जिन्होंने कई भाषाओं में गाना गाया है और जिनकी सुरीली आवाज ने सभी के दिल पर हमेशा राज किया। 90 के दशक में 'यारो' गाने से बुलंदियों की सीढ़ियां चढ़ने वाले केके ने रोमांटिक से लेकर पार्टी सॉन्ग तक सब गाया है। लेकिन अब उनके निधन से बॉलीवुड में शोक की लहर है।


केके बॉलीवुड के वो गायक थे, जिनके गाए गाने कभी पुराने नहीं होते। खुदा जाने जैसा रोमांटिक गाना हो, इट्स द टाइम टू डिस्को और कोई कहे कहता रहे जैसे डांस नंबर्स और तड़प तड़प के इस दिल से जैसे सैड सॉन्ग्स दिल में उतर जाते हैं। केके के वो गाने जो उनके फैन्स के बीच काफी पसंदीदा रहे उनमें 'यारों' काफी चर्चा में रहा। इसके अलावा सलमान खान, अजय देवगन और ऐश्वर्या राय की फिल्म हम दिल दे चुके सनम का गाना 'तड़प तड़प के इस दिल' ने एक अनूठी छाप छोड़ी। 'ऐसा क्या गुनाह किया जो लुट गए' का कोई जवाब ही नहीं था। 

केके का गाया फिल्म बचना ए हसीनों का गाना 'खुदा जाने', काइट्स फिल्म का 'जिंदगी दो पल की', फिल्म जन्नत का गाना 'जरा सा', गैंगस्टर फिल्म का गाना 'तू ही मेरी शब है', शाहरुख़ खान की फिल्म ओम शांति ओम का गाना 'आंखों में तेरी अजब सी' के अलावा बजरंगी भाईजान का 'तू जो मिला', इकबाल फिल्म का 'आशाएं' और अजब प्रेम की गजब कहानी फिल्म का गाना 'मैं तेरा धड़कन तेरी' फैंस के बीच सबसे ज्यादा पॉपुलर रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER