देश / दिल्ली की सड़कों पर किसानों का तांडव, देखे वीडियो

Zoom News : Jan 27, 2021, 10:53 AM
Delhi: मंगलवार को, जब देश गणतंत्र दिवस मनाने में व्यस्त था, राजधानी दिल्ली में प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन जारी रहा। कृषि कानून के खिलाफ चल रहे आंदोलन में, किसान संगठनों ने एक ट्रैक्टर मार्च निकालने की बात की, लेकिन मंगलवार को यह मार्च हिंसा में बदल गया। दिल्ली के विभिन्न इलाकों में पुलिस और प्रदर्शनकारी आपस में भिड़ गए, कई लोग घायल हो गए और दिल्ली में जगहों पर तोड़फोड़ की गई। देखिए पिछले दिनों दिल्ली की सड़कों पर कैसा नंगा नाच हुआ, इन वीडियो के जरिए देखिए ...

1. दिल्ली के नांगलोई-नजफगढ़ इलाके के पास प्रदर्शनकारियों ने पुलिस वाहनों में तोड़फोड़ की और उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया।

2. जब प्रदर्शनकारियों ने पिछले दिनों लाल किले पर हंगामा किया, तो पुलिस ने उन्हें हटाने की कोशिश की। लेकिन बदमाशों ने पुलिस पर ही हमला कर दिया, कई पुलिसकर्मियों को ऊपर से कूदना पड़ा।

3. पिछले दिनों आईटीओ के पास एक ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई थी। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर यह आरोप लगाया, लेकिन सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि चालक ट्रैक्टर बहुत तेजी से चला रहा था जो पलट गया।

4. मंगलवार को, प्रदर्शनकारी दिल्ली के विभिन्न हिस्सों में नरसंहार कर रहे थे और हर जगह पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स को तोड़ रहे थे। पिछले दिनों दिल्ली के पंजाबी बाग में भी कुछ ऐसा ही हुआ था।

5. मंगलवार को दिल्ली के नांगलोई इलाके में पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई। प्रदर्शनकारी आगे बढ़ना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने वहां पर ही ट्रैक्टर से स्टंट करना शुरू कर दिया।

6. दिल्ली में पिछले दिनों तांडव की सबसे बड़ी तस्वीर वही रही जहां प्रदर्शनकारियों ने लाल किले पर निशान साहब का झंडा लहराया था। सभी ने इस कृत्य की आलोचना की और कहा कि लाल किले पर केवल तिरंगा लहराया जाना चाहिए।

7. मंगलवार को दिल्ली में ITO के पास सबसे भयंकर संघर्ष देखा गया, जहाँ पुलिस और प्रदर्शनकारी आमने-सामने थे। हजारों ट्रैक्टर यहां इकट्ठा हो गए और पुलिस से लड़ने लगे।

8. गणतंत्र दिवस के ऐतिहासिक अवसर पर दिल्ली में तांडव हुआ। विभिन्न क्षेत्रों में, प्रदर्शनकारियों ने अपना रूप दिखाया। आजतक के कैमरे में हर जगह की तस्वीरें कैद हुईं।

9. जब प्रदर्शन के दौरान आईटीओ पर संघर्ष तेज हो गया, तो एक पुलिसकर्मी बदमाशों के बीच में फंस गया। प्रदर्शनकारियों ने तब पुलिसकर्मी को संकट से बचाया।

10. दिल्ली पुलिस ने अतीत में बैरिकेड्स लगाए और प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की। लेकिन हर जगह यह टूट गया, चाहे वह बस हो या कंटेनर।

दिल्ली में हुई हिंसा में 80 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हुए थे, जबकि कई प्रदर्शनकारी भी घायल हुए थे। पुलिस ने हिंसा में अब तक 15 से अधिक एफआईआर दर्ज की हैं और कार्रवाई जारी है। दिल्ली के कुछ इलाकों में इंटरनेट अभी भी बंद है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER