दुनिया / पाक भारत से फिर डरा, लगाये आरोप बोला- अगर सर्जिकल स्ट्राइक... चुप नहीं बैठेगा..

Zoom News : Dec 21, 2020, 07:06 AM
Pak: विपक्षी दलों के विरोध का सामना करते हुए, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी खामियों को छिपाने के लिए भारत को बदनाम कर रहे हैं। इमरान खान ट्विटर के माध्यम से ट्वीट कर सार्वजनिक मंच पर भारत पर आरोप लगा रहे हैं। इमरान खान का कहना है कि भारत की मोदी सरकार कोरोना, मुद्रास्फीति और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर असफल है और इसे छिपाने के लिए पाकिस्तान पर हमला कर सकती है।

इमरान खान ने बैक टू बैक कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, मैं अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं कि अगर भारत पाकिस्तान के खिलाफ फर्जी फ्लैग ऑपरेशन करता है, तो पाकिस्तान भी चुप नहीं बैठेगा और भारत हर मोर्चे पर इसका जवाब देगा।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा है कि भारत की मोदी सरकार आर्थिक मंदी, किसानों के विरोध प्रदर्शन और कोरोना वायरस के कुप्रबंधन से जूझ रही है। इन सभी मोर्चों को छिपाने के लिए, भारत पाकिस्तान के खिलाफ एक नकली अभियान चला रहा है।

मैं अंतर समुदाय के लिए बिल्कुल स्पष्ट कर रहा हूं कि अगर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ झूठा झंडा ऑपरेशन करने के लिए पर्याप्त लापरवाह होना पड़ा, तो वह एक मजबूत राष्ट्रीय पाकिस्तानी संकल्प का सामना करेगा और खतरे के सभी स्तरों पर प्रतिक्रिया देगा। कोई गलती नहीं करना।

इमरान खान पाकिस्तान के पहले ऐसे नेता नहीं हैं। इससे पहले, पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अबू धाबी में दावा किया कि उनके पास इस बात के सबूत हैं कि भारत फिर से पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की योजना बना रहा है। उन्होंने भारत पर संघर्ष विराम उल्लंघन का झूठा आरोप भी लगाया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि वर्ष 2020 में, भारत की ओर से सीमा पर 3000 सीज फायर का उल्लंघन किया गया था, जिसके कारण 276 लोगों की मौत हो गई थी और उनमें से 92 में 68 महिलाएं और बच्चे थे।

इसके अलावा, इमरान ने आरोप लगाया है कि भारत ने सीमा पर संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों की कार पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने कार पर लिखा था और संयुक्त राष्ट्र का झंडा फहराया गया था, इसके बाद भी भारतीय सैनिकों ने गोलियां चलाईं। इमरान ने कहा कि यह स्पष्ट है कि भारत अंतरराष्ट्रीय नियमों का पालन नहीं करता है और पाकिस्तान भारत के इस रवैये की निंदा करता है।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER