T20 World Cup 2022 / साउथ अफ्रीका को पाकिस्तान ने 33 रन से हराया सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद अभी भी कायम

Zoom News : Nov 03, 2022, 05:59 PM
T20 World Cup 2022: टी-20 वर्ल्ड कप के 36वें मुकाबले में पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को 33 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ टीम अभी भी सेमीफाइनल की दौड़ में बनी हुई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 185 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन शादाब खान के बल्ले से आए, उन्होंने 22 बॉल में 52 रन की पारी खेली। इस दौरान शादाब ने 4 छक्के और 3 चौके जड़े। वहीं, इफ्तिखार अहमद ने 35 बॉल पर 51 रन बना दिए। साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट एनरिक नोर्त्या ने लिए।

जवाब में साउथ अफ्रीका ने 9 ओवर में 4 विकेट खोकर 69 रन बना लिए थे, तभी बारिश के कारण मैच रुका और डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 14 ओवर में 142 रन का टारगेट मिला और अफ्रीकी टीम 9 विकेट पर 108 रन ही बना पाई।

पाकिस्तान अभी भी पहुंच सकता है सेमीफाइनल में...

पाकिस्तान का अगला मुकाबला 6 नवंबर को बांग्लादेश से है। पाकिस्तान की टीम यह मैच भी जीत लेती है तो उसके 6 पॉइंट्स हो जाएंगे। यह तो रही बात उस जीत की जो पाकिस्तान को अब भी चाहिए। अब उस चमत्कार की बात कर लेते हैं, जो अगर नहीं हुआ तो पाकिस्तान टीम अंतिम चार में नहीं पहुंच सकती। यह चमत्कार दो में से किसी एक मैच में भी हुआ तो बाबर आजम की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

ये दो मैच साउथ अफ्रीका V/S नीदरलैंड और भारत V/S जिम्बाब्वे हैं। अगर साउथ अफ्रीका या भारत में से एक भी टीम अपना आखिरी मैच हारती है तो बांग्लादेश पर विजय हासिल करने की स्थिति में पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।

साउथ अफ्रीका- क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), टेंबा बावुमा (कप्तान), रिले रूसो, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन, ट्रिस्टन स्टब्स, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, एनरिच नोर्त्जे, तबरेज शम्सी।

पाकिस्तान- मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद हारिस, शान मसूद, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER