Pakistan / पहली बार कबूलनामा- पाक में ही है दाऊद इब्राहिम, कराची के क्लिफ्टन इलाके में रहता है

ABP News : Aug 22, 2020, 08:29 PM
पाकिस्तान दुनिया के सामने एक बार फिर से बेनकाब हो चुका है। पाकिस्तान ने कबूल किया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में ही है। पहली बार पाकिस्तान ने इस बात को कबूल किया है। पाकिस्तान ने आतंकियों की नई लिस्ट जारी की है, इसमें दाऊद इब्राहिम का भी नाम है।

कराची के क्लिफ्टन इलाके में रहता है दाऊद

दरअसल, एफएटीएफ की निगरानी की लिस्ट से बाहर आने की कोशिशों के तहत पाकिस्तान ने आतंकियों की लिस्ट जारी की है। इसमें दाऊद इब्राहिम का भी शामिल है। कराची के क्लिफ्टन इलाके के व्हाइट हाउस में दाऊद इब्राहिम रहता है।

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड है दाऊद इब्राहिम

दाऊद इब्राहिम मुंबई हमले का मास्टमाइंड है। उसने 1993 में मुंबई में बम धमाके करवाए थे। मुंबई धमाके के बाद वह परिवार सहित वह मुंबई से भाग गया। दाऊद का नाम भारत की मोस्ट वांटेड लिस्ट में है।

दाऊद को लेकर पहले इनकार करता रहा है पाकिस्तान

इस घटना में देश की आर्थिक राजधानी मुंबई दहल गई थी। कई मौके पर इस बात के सबूत दुनिया के सामने आते रहे कि दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है। लेकिन हर बार पाकिस्तान इससे इनकार करता रहा। दुनिया के कई देशों को इसकी तलाश है।

पाकिस्तान ने 88 प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों और उसके आकाओं पर बैन लगाया है। इसके तहत आतंकी संगठनों और उनके आकाओं के बैंक अकाउंट को भी सील करने का आदेश दिया गया है। इसमें हाफिज सईद और मसूद अजहर जैसे आतंकियों का नाम भी शामिल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER