Asia Cup 2023 / पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उठाया यह सवाल- फिर एशिया कप से पहले खड़ा हुआ बवाल

Zoom News : Jul 21, 2023, 04:49 PM
Asia Cup 2023: पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले वनडे एशिया कप 2023 को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। बुधवार 19 जुलाई को टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी होने के बाद लग रहा था कि अब सभी विवादों पर विराम लग गया है, लेकिन ऐसा नहीं है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से एक बार फिर इस टूर्नामेंट से जुड़े एक मुद्दे पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। दरअसल यह बवाल मचा है टूर्नामेंट के शेड्यूल की घोषणा को लेकर। जहां बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शेड्यूल को लेकर नाखुश होने की बात कही थी। वहीं अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसके ऐलान को लेकर खुश नहीं है। बोर्ड ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को लेकर नाराजगी जताई है।

आपको बताते हैं कि आखिर पूरा बवाल क्या था। इस टूर्नामेंट का शेड्यूल बुधवार शाम को ट्रॉफी के अनावरण के साथ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने वहां के समय अनुसार शाम 7.15 पर घोषित करने की बात कही थी। यानी भारतीय समयानुसार शाम 7.45 पर इसका ऐलान होना था लेकिन बीसीसीआई सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने लाहौर में आधिकारिक समारोह से पहले जारी कर दिया था। ट्विटर पोस्ट पर शाह ने शेड्यूल की घोषणा कर दी थी और सबसे पहले मेजबान पाकिस्तान द्वारा इसकी घोषणा करने का हक छीन लिया। इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से अब नाराजगी जताई गई है।

पीसीबी ने खड़ा किया सवाल

पीसीबी ने बुधवार को एशिया कप की ट्रॉफी के अनावरण और कार्यक्रम की घोषणा के लिए लाहौर में एक समारोह का आयोजन किया था। इसमें पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों और जका अशरफ की अध्यक्षता वाली क्रिकेट प्रबंधन समिति के सदस्यों को शिरकत करनी थी। समारोह से आधा घंटा पहले ही जय शाह ने सोशल मीडिया पर कार्यक्रम का ऐलान कर दिया। इसको लेकर बोर्ड के एक सूत्र ने कहा कि, पीसीबी ने एसीसी से कहा था कि वह लाहौर में समारोह की शुरूआत के पांच मिनट के भीतर एशिया कप के कार्यक्रम का ऐलान करेगा लेकिन सात बजकर 15 मिनट पर होने वाले समारोह से आधा घंटे पहले जय शाह ने सोशल मीडिया पर इसकी घोषणा कर दी। 

सूत्र ने आगे बताया कि इससे पीसीबी के समारोह का महत्व ही खत्म हो गया। पीसीबी ने एसीसी से इसको लेकर नाराजगी जताई है लेकिन उसे बताया गया कि यह एक गलतफहमी की वजह से हुआ। एसीसी ने कहा कि समय के फर्क के कारण यह गलतफहमी हुई लेकिन भारत का समय पाकिस्तान से आधा घंटे आगे है तो जय शाह द्वारा घोषणा किया जाना हैरानी भरा था। एशिया कप की शुरुआत 30 अगस्त से होनी है और पहला मैच मेजबान पाकिस्तान को मुल्तान में नेपाल के खिलाफ खेलना है। भारत और पाकिस्तान का मैच दो सितंबर को कैंडी में होगा और यह टूर्नामेंट का मुख्य आकर्षण होने वाला है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER