Asian Champions Trophy / भारतीय टीम के साथ भिड़ेगी पाकिस्तान, कप्तान हरमनप्रीत ने बताया पूरा प्लान

Zoom News : Aug 08, 2023, 01:51 PM
Asian Champions Trophy: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में उतरने से पहले भारतीय हॉकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ अपने आखिरी ग्रुप मैच में भिड़ेंगी। ये हाईवोल्टेज मुकाबला कल यानी कि 9 अगस्त को चेन्नई में खेला जाना है। इस मैच से पहले भारतीय टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने एक बड़ा बयान दिया है।

भारतीय टीम पाकिस्तान के लिए तैयार

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह अपनी टीम के पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने के स्ट्राइक रेट से खुश हैं लेकिन वह एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ बुधवार को होने वाले महत्वपूर्ण मैच में आसानी से पेनल्टी कॉर्नर देने से बचना चाहते हैं। हरमनप्रीत ने दक्षिण कोरिया के खिलाफ 3-2 से जीत के बाद पीटीआई से कहा कि यह निश्चित तौर पर बेहद कड़ा मुकाबला होगा। हमें स्मार्ट हॉकी खेलनी होगी तथा अपनी वास्तविक रणनीति और जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित करना होगा। हमें अपनी मूल संरचना पर कायम रहना होगा और मौकों का पूरा फायदा उठाना होगा। 

भरा रहेगा पूरा स्टेडियम

उन्होंने कहा कि इस मैच के लिए स्टेडियम खचाखच भरा रहेगा। रविवार को खेले गए मैच में भी स्टेडियम लगभग भरा हुआ था जो भारतीय हॉकी के लिए अच्छा संकेत है। हरमनप्रीत इस बात से खुश हैं कि टीम ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने और मैदानी गोल करने का रास्ता ढूंढ लिया है लेकिन रक्षा पंक्ति में और अधिक मजबूती की दरकार है विशेषकर टीम को महत्वपूर्ण मौकों पर पेनल्टी कॉर्नर देने से बचना होगा। 

पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला

जहां तक पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने की बात है तो दक्षिण कोरिया के खिलाफ भारत ने चार पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए जिनमें से दो पर टीम ने गोल किए। पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने में निरंतरता के अभाव पर हरमनप्रीत ने कहा कि विरोधी टीमों का रक्षण मजबूत है जो कि खेल के लिए अच्छा है। उन्होंने कहा कि यह केवल हमारे साथ ही नहीं प्रत्येक टीम के साथ ऐसा हो रहा है। इसका मुख्य कारण यही है कि उनका डिफेंस बेहतर हो गया है। अगर आप हमारी रक्षा पंक्ति पर गौर करें तो अमित रोहिदास और जरमनप्रीत सिंह बहुत अच्छी भूमिका निभा रहे हैं। विरोधी टीमों के साथ भी ऐसा है जो खेल के लिए अच्छा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER