PAK vs SA / पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, बावुमा की वापसी

Zoom News : Oct 27, 2023, 01:47 PM
PAK vs SA: साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच आज वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 26वां मैच खेला जा रहा है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया है। मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान पर दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगा।

साउथ अफ्रीका 5 मैचों में 4 जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। वहीं पाकिस्तान टीम लगातार 3 मैच हारने के बाद छठे नंबर पर है। पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अपने सभी मैच जीतने ही होंगे। वहीं साउथ अफ्रीका इस वक्त टूर्नामेंट की सबसे बड़ी दावेदारों में से एक नजर आ रही है।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बाबर ने बताया कि टीम में दो बदलाव हुए हैं। दाएं हाथ के स्पिनर उसामा मीर की जगह बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज और तेज गेंदबाज हसन अली की जगह मोहम्मद वसीम जूनियर को टीम में शामिल किया गया है। हसन अली बुखार के कारण नहीं खेल रहे हैं। दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका ने तीन बदलाव किए हैं। रीजा हेंड्रिक्स, लिजार्ड विलियम्स और कगिसो रबाजा इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। नियमित कप्तान तेम्बा बावुमा, स्पिनर तबरेज शम्सी और तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी की वापसी हुई है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रसी वान डर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को यानसेन, गेराल्ड कोएत्जी, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, लुंगी एंगिडी।

पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ।

1999 में मिली थी साउथ अफ्रीका को पाक पर आखिरी वर्ल्ड कप जीत

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 5 मैच हुए, 3 में साउथ अफ्रीका और 2 में पाकिस्तान को जीत मिली। 1999 के बाद दोनों टीमों के बीच 2 ही मुकाबले हुए, दोनों में पाकिस्तान को जीत मिली। ये मुकाबले 2015 और 2019 में खेले गए। 2015 से पहले दोनों के बीच 3 मैच हुए, सभी साउथ अफ्रीका ने जीते। वनडे में दोनों टीमों के बीच 82 मैच हुए। 51 में साउथ अफ्रीका और 30 में पाकिस्तान को जीत मिल, जबकि एक मैच बेनतीजा भी रहा।

पिच रिपोर्ट

चेपॉक की पिच हमेशा से स्पिनर्स को मदद करते आई है, रात के समय यहां ओस होने के कारण बैटिंग भी आसान हो जाती है। पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान ने यहां पाकिस्तान के खिलाफ 282 रन चेज किए थे। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकती है।

वेदर कंडीशन

चेन्नई में आज बारिश की कोई संभावना है, हवा 6 किमी प्रति घंटे की स्पीड से चलेगी। वहीं टेम्परेचर 26 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER