AC / Nanoe X टेक्नोलॉजी के साथ Panasonic ने भारत में लॉन्च किए AC

Zoom News : Jan 29, 2021, 09:58 AM
Panasonic India ने भारत में एयर कंडीशनर्स (AC) की नई सीरीज पेश की है, जो कोरोनावायरस को रोकने में मददगार Nanoe X टेक्नॉलजी से लैस हैं। कंपनी का दावा है कि नैनो एक्स टेक्नॉलजी पानी में मौजूद हाईड्रॉक्सिल रेडिकल्स को रिलीज करती है। हाईड्रॉक्सिल रेडिकल्स को ‘प्रकृति का डिटरजेंट’ भी कहा जाता है और यह नॉवल कोरोनावायरस (सार्स-कोविड-2) समेत 99.99 पर्सेंट बैक्टीरिया और वायरस को खत्म करते हैं।

देखें कीमत और खासियत
Panasonic HU Series के फाइव स्टार इन्वर्टर नैनो एक्स एयरकंडीशनर्स की नई सीरीज 1 टन और 1.5 टन की क्षमता में उपलब्ध होगी। भारत में (CS/CU-HU18XKYF) मॉडल की कीमत 66,000 रुपये है। ग्राहक पैनासोनिक के इन एसी को जल्द ही सभी प्रमुख रिटेल आउटलेट्स, ऑनलाइन पोर्टल और पैनासोनिक ब्रैंड स्टोर्स पर खरीद सकते हैं। मौजूदा समय में प्रदूषण का स्तर बढ़ने के साथ ही अशुद्ध हवा और अब कोरोना वायरस के प्रसार की स्थिति में लोग काफी सावधान हो गए हैं। ऐसी स्थिति में पैनासोनिक ने ग्राहकों की जरूरत का ध्यान रखते हुए यह खास एसी लॉन्च किया है।

नैनो एक्स डिवाइस प्रमाणित
ऐसा दावा किया गया है कि पैनासोनिक ने फ्रांस की टैक्सेल लैबोरेटरी में नॉवल कोरोनावायरस को रोकने के लिए नैनो एक्स एयरकंडीशनर्स और नैनो एक्स डिवाइस को टेस्ट कर प्रमाणित किया है। नैनो एक्स एयरकंडीशनर्स की नई सीरीज यानी एचयू सीरीज में पैनासोनिक का आर्टिफिशियल इंटैलिजेंस (एआई) और आईओटी प्लेटफॉर्म मिराई है, जो कनेक्टेड लिविंग सुनिश्चित करता है।

यहां बताना जरूरी है कि नैनो एक्स टेक्नॉलजी वायरस को बढ़ने से रोकने में मददगार है, लेकिन संक्रमण रोकने में नहीं। ऐसे में आपको इन बातों का ध्यान रखना पड़ेगा। पैनासोनिक की ओरिजिनल नैनो एक्स और नैनो जी टेक्नॉलजी से सुरक्षित और सेहतमंद इनडोर एयर क्वॉलिटी का दावा किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER