Rajasthan / पंचायत चुनाव २०२१, कांग्रेस ने ६७० समिति सीटों पर जीत हासिल की, जबकि भाजपा ने ५५१ सीटों पर कब्जा किया

Zoom News : Sep 05, 2021, 05:12 PM

राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस 670 पंचायत समिति सीटों पर सकारात्मक रूप से उभरी, यहां तक ​​​​कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 551 सीटें मिलीं, जैसा कि राज्य चुनाव आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, पंचायत चुनावों के लिए शनिवार को वोटों की गिनती हुई थी। जिसके लिए 26 अगस्त, 29 अगस्त और 1 सितंबर को मतदान हुआ था।


जिन 1564 सीटों पर मतदान हुआ था, उनमें से 1562 के परिणाम घोषित किए गए थे। निर्दलीय उम्मीदवारों ने 290 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) को क्रमश: 40 और 11 सीटें मिलीं।


इस बीच, जिला परिषद के भीतर कुल 200 सीटों में से, 189 कांग्रेस और भाजपा के खाते में गई, पिछली 99 सीटों के साथ और बाद में, 90। निर्दलीय आवेदकों ने आठ की दौड़ के साथ, बसपा के साथ तीन के साथ थे। .


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व डिप्टी सचिन पायलट दोनों ने ट्विटर पर विजयी उम्मीदवारों को बधाई दी और मतदाताओं को धन्यवाद दिया। “मैं पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों में कांग्रेस को विजयी बनाने के लिए मतदाताओं को धन्यवाद देता हूं। सभी विजयी उम्मीदवारों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बहुत-बहुत बधाई, ”गहलोत ने हिंदी में ट्वीट किया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER