लाइफस्टाइल / ब्रेकअप के बाद भी जिंदगी में वापस आ सकता है पार्टनर, बस इन बातों का रखना होगा ध्यान

India TV : Aug 17, 2019, 12:17 PM
चाहे लड़का हो या फिर लड़की, ब्रेकअप हर किसी के लिए दर्दभरा होता है। किसी के साथ भविष्य के सपने संजोना.. उसे अपनी जिंदगी में शामिल कर लेना.. लेकिन जब आपका पार्टनर के साथ ब्रेकअप होता है तो ये सपने भी चकनाचूर हो जाते हैं। अगर आप अपने पार्टनर को नहीं भूल पा रहे हैं और उसके साथ फिर से पैचअप करना चाहते हैं तो आपके लिए ये खबर काफी काम आ सकती है। जी हां, ब्रेकअप के बाद पैचअप होना इतना भी मुश्किल नहीं है। बस आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखना पड़ेगा।

इस खास रिपोर्ट में हम आपको ऐसी टिप्स बताने जा रहे हैं, जो आपकी मदद कर सकता है। इन टिप्स को आजमाने से शायद आप पार्टनर को अपनी जिंदगी में वापस ला सकते हैं...

धैर्य रखना

ब्रेकअप होने के बाद आप इतने परेशान हो जाते हैं कि कुछ भी कर जाते हैं। ऐसे में आपको अपनी भावनाओं पर धैर्य रखने की ज्यादा जरूरत है। ऐसे में आपके पार्टनर के वापस आने के चांस ज्यादा बढ़ जाते हैं।

बुराई ना करें

अक्सर ब्रेकअप होने के बाद हम दोस्तों या करीबियों से पार्टनर की बुराई करने लगते हैं। ऐसे में जब उस तक यह बात जाती है तो आपका रिलेशनशिप और भी ज्यादा बुरी स्थिति में पहुंच जाता है। 

सोशल मीडिया पर ना शेयर करें पोस्ट

कुछ लोग अपना दर्द बांटने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने लगते हैं। कई बार तो ब्रेकअप का स्टेटस भी शेयर कर देते हैं। ऐसे में आपके पार्टनर की नाराजगी और भी बढ़ सकती है। 

स्टॉक करना बंद करें

ब्रेकअप के बाद अक्सर लोग अपने पार्टनर को स्टॉक करने लगते हैं। उनकी हर पल की खबर जानना चाहते हैं। ऐसे में बेहतर रहेगा कि खुद को सोशल मीडिया से दूर रखें, क्योंकि ऐसी स्थिति में आपके पार्टनर की तरफ से रिस्पॉन्स मिल सकता है।

दोस्तों के साथ बिताएं समय

रिलेशनशिप में आप दोस्तों और करीबियों को ज्यादा वक्त नहीं दे पाते हैं। ऐसे में ब्रेकअप के बाद खुद का ध्यान हटाने के लिए दोस्तों के साथ वक्त बिताएं। इस तरह से आप उनकी शिकायत भी दूर कर देंगे और आपको भी अच्छा लगेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER