COVID-19 Update / दिल्ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का पीक आ कर चला गया, लेकिन अब आ गयी है तीसरी लहर

Zoom News : Oct 30, 2020, 08:39 AM
नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना है। दिल्ली सरकार अगले एक हफ्ते तक दिल्ली में कोरोना वायरस के नए मामलों का आकलन कर रही है। इस आधिकारिक आकलन के बाद, कोरोना की तीसरी लहर के बारे में कोई ठोस जानकारी आधिकारिक तौर पर उपलब्ध नहीं होगी। कोरोना की तीसरी लहर के मुद्दे पर, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा, मुझे लगता है कि मुझे अभी एक सप्ताह इंतजार करना होगा, उसके बाद हम प्रवृत्ति को बता पाएंगे। अभी इसे कोरोना की तीसरी लहर कहना थोड़ा बाकी है, लेकिन ऐसा हो सकता है।

दिल्ली सरकार भी मानती है कि दिल्ली में कोरोना वायरस की एक दूसरी लहर आ गई है। साथ ही, दिल्ली में दूसरी लहर का चरम देखा गया है। दिल्ली सरकार के अनुसार, अब कोरोना वायरस की दूसरी लहर का शिखर धीरे-धीरे ढलान पर है। यानी आने वाले दिनों में दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा सकती है।

दिल्ली सरकार के अनुसार, विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना वायरस की एक दूसरी लहर दिल्ली में आ गई थी और अब इसका चरम भी चला गया है।

दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड मामलों पर, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, दिल्ली सरकार तेजी से संपर्क ट्रेसिंग कर रही है, जिसके कारण संख्या अधिक हो रही है। यह त्योहारों का मौसम है और थोड़ी सर्दी भी है और एक हमने रणनीति बदल दी है कि जो भी सकारात्मक आए वह अपने पूरे परिवार और अपने करीबी संपर्कों का परीक्षण कर रहा है। केवल एक बार नहीं बल्कि हम दो बार भी कर रहे हैं। चार इसे पांच दिनों के भीतर फिर से कर रहे हैं। हमारा विचार है कि एक भी मामला शेष नहीं है।




SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER