Special / महिला को लोगों ने भर-भर कर दिए पैसे, चंद दिनों में बन गई करोड़पत‍ि, वजह दिल छू लेने वाली

Zoom News : Feb 18, 2023, 02:38 PM
ड‍िलीवरी ब्‍वॉयज के संघर्ष की कहानियां आपने खूब देखी होंगी. इंटरनेट इनकी दास्‍तां से भरा पड़ा है. सोशल मीडिया पर आए दिन ऐसे वीडियोज आते रहते हैं. पर अमेरिका की एक कहानी आपको भावुक कर देगी. पिज्‍जा डिलीवरी गई एक बुजुर्ग मह‍िला अचानक दरवाजे पर पड़ी. उन्‍हें काफी चोट आई. यह देखकर एक कपल को दया आ गई. उन्‍होंने बुजुर्ग मह‍िला को उठाया और इलाज कराने ले गए. उनकी मदद के लिए उन्‍होंने लोगों से साथ मांगा. लोगों ने इतने भर-भर कर पैसे दिए कि मह‍िला चंद दिनों में ही करोड़पत‍ि हो गई.

वह शख्‍स केविन केघ्रोन थे जिन्‍होंने मह‍िला को उठाया. उन्‍होंने बताया, जब वह घर के दरवाजे पर पहुंचीं अचानक गिर गईं. वह उठने की कोशिश कर रही थीं. पर उन्‍हें अपनी परवाह कम थी. वह बार-बार उस पिज्‍जा को बचाने की कोशिश कर रही थीं जिसे वह डिलीवर करने आई थीं. जब केविन उन्‍हें उठाने गए तो बुजुर्ग मह‍िला ने पिज्‍जा उन्‍हें देते हुए कहा, मुझे अपनी फ‍िक्र नहीं है, आप इसको संभाल लीजिए. तब केविन ने कहा, मुझे फूड की नहीं, आपकी चिंता है.

मददगारों की लाइन लग गई

दक्षिण कैरोलिना के रहने वाले केविन और उनकी पत्नी लेसी क्लेन ने बारबरा गिलेस्पी नाम की इस मह‍िला की मदद की. अस्‍पताल ले गए. इलाज कराया. साथ में, उनकी और मदद करने के लिए सोशल मीडिया पर एक अभ‍ियान चलाया GoFundMe.देखते ही देखते मददगारों की लाइन लग गई. हजारों लोगों ने हाथ बढाए. महज कुछ दिनों में 250,000 डॉलर से भी अध‍िक इकट्ठा हो गए. भारतीय रुपयों में देखें तो इनकी कीमत दो करोड़ से ज्‍यादा की होगी.

250,000 डॉलर दान में मिले

एक दिन पहले केव‍िन और लेसी ने बारबरा गिलेस्पी को 250,000 डॉलर का चेक सौंपा. लेसी ने कहा, हमने सोचा कि हम उन्‍हें एक बड़ी टिप देंगे. पर हमें इतना सपोर्ट मिलेगा ऐसा कभी नहीं सोचा था. 14000 से ज्‍यादा लोगों ने दान दिया. हम अगले ही दिन उन्‍हें यह बताने के लिए काफी रोमांच‍ित थे कि उनकी मदद के लिए पूरा अमेरिका कैसे साथ खड़ा हो गया है. गिलेस्पी ने कहा, मैं साढ़े पांच साल से पिज्‍जा डिलीवरी कर रही हूं पर इतना प्‍यार कभी नहीं मिला. मैं मान बैठी थी कि दुनिया में सभी लोग मतलबी हैं. पर आज हमें प्‍यार करने वाले, हमारी देखभाल करने वाले लोग मिले. जिन्‍हें बुजुर्गों की परवाह है. मैं चक‍ित हूं कि अजनबियों ने मेरी इतनी मदद की. उधर, डोमिनोज ने भी केव‍िन और लेसी का आभार जताया जिन्‍होंने दिल खोलकर दान दिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER